WTC Final: माइकल वॉन की भविष्यवाणी, कहा-इंग्लिश कंडीशन में ये टीम बनेगी विजेता

भारतीय टीम को इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद 10 दिन के लिए क्‍वारंटीन होना होगा (PIC:AP)

भारतीय टीम को इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद 10 दिन के लिए क्‍वारंटीन होना होगा (PIC:AP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को अब एक महीने से भी कम का समय बचा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल 18 जून से होना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. अगले महीने भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. विश्व टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर वन हैं जबकि न्यूजीलैंड की टीम दूसरे स्थान पर है. ऐसे में फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद हैं. न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से पहले इंग्लैंड पहुंच रही है और इंग्लैंड में दो  टेस्ट मैच खेलेगी. वहीं भारतीय टीम को फाइनल से पहले 24 दिनों कड़े क्वारंटीन में रहना होगा. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को तैयारियों का भी कम मौका मिलेगा. इसी आधार पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि फाइनल में कीवी टीम भारतीय दल पर भारी पड़ेगी.

माइकल वॉन ने कहा, "इंग्लिश कंडीशन,  ड्यूक बॉल और भारत के व्यस्त कार्यक्रम की वजह से न्यूजीलैंड की टीम को जीत मिलेगी. भारत बाद में इंग्लैंड पहुंचेगी, वहीं न्यूजीलैंड इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैच खेल चुकी होगी. वो फाइनल से पहले इन दो टेस्ट मैचों में तैयारी कर सकते हैं." वॉन ने आगे कहा, "न्यूजीलैंड बेहतर तरीके से तैयार होगा और उनके पास ऐसे खिलाड़ियों का एक ग्रुप होगा, जिन्होंने लाल गेंद से अधिक क्रिकेट खेला है। विशेष रूप से यूके में ड्यूक गेंद से."

यह भी पढ़ें:

बॉल टेंपरिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को डिविलियर्स ने लगाई लताड़, कहा-उनकी बातें बकवास है
कुलदीप यादव फंसे मुश्किल में, लॉन में कोरोना वैक्सीन लेने पर डीएम ने बिठाई जांच

न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज और फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 2 जून से होगा. पहला टेस्ट लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा जबकि दोनों टीमों दूसरे टेस्ट मैच 10 जून से बर्मिंघम में खेलेंगी. इस सीरीज में इंग्लैंड के कई प्रमुख हिस्सा नहीं ले रहे हैं. इसके बाद न्यूजीलैंड फाइनल में भारत से भिड़ेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से 22 जून तक खेला जाएगा. 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज