माइकल वॉन की टीम इंडिया को सलाह- पांचवें टी20 में केएल राहुल की जगह ईशान को दें ओपनिंग का मौका

माइकल वॉन ने कहा कि केएल राहुल की बल्लेबाजी में आत्मविश्वास की कमी साफ दिख रही है. ऐसे में ईशान किशन को उनकी जगह मौका दिया जाना चाहिए. (Michael vaughan/Twitter)

माइकल वॉन ने कहा कि केएल राहुल की बल्लेबाजी में आत्मविश्वास की कमी साफ दिख रही है. ऐसे में ईशान किशन को उनकी जगह मौका दिया जाना चाहिए. (Michael vaughan/Twitter)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पांचवें और निर्णायक टी20 (India vs England T20I Series) में केएल राहुल (KL Rahul) की जगह बतौर ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका दिए जाने की वकालत की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 3:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पांचवें और निर्णायक टी20 (India vs England T20I Series) में केएल राहुल (KL Rahul) की जगह बतौर ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका दिए जाने की वकालत की है. वॉन ने कहा कि फिलहाल राहुल में आत्मविश्वास की कमी नजर आ रही है. उन्होंने भले ही पिछले मैच में कुछ रन बनाए हों. लेकिन अभी वो फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ऐसे में सीरीज के निर्णायक मैच में उनकी जगह लय में नजर आ रहे किशन को ओपनिंग का मौका दिया जाना चाहिए.

वॉन ने आगे कहा कि मेरी नजर में राहुल को हमेशा के लिए टीम से बाहर नहीं किया जा रहा. लेकिन फिलहाल उनकी बल्लेबाजी में आत्मविश्वास नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में ईशान किशन को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका दिया जाना चाहिए. क्योंकि वो पूरे आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. ये दोनों मुंबई इंडियंस के लिए भी खेलते हैं.

राहुल पिछली 5 पारियों में 3 बार शून्य पर आउट हुए
इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में केएल राहुल के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. पिछली पांच टी20 पारियों में इस बल्लेबाज ने 0, 1, 0, 0 और 14 रन बनाए हैं. यानी पांच पारियों में सिर्फ 15 रन. राहुल के अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में ऐसा बुरा दौर पहली बार आया है. वे अब तक 45 पारियों में 4 बार शून्य पर आउट हुए हैं. इसमें से तीन बार तो पिछली 5 पारियों में ही वो बिना खाता खोले आउट हुए हैं. यानी राहुल अपने टी20 करियर की पहली 40 पारियों में सिर्फ एक बार ही शून्य पर आउट हुए हैं. वो भी 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने डेब्यू टी20 में. इसलिए कप्तान कोहली और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को उन पर पूरा भरोसा है. ये दोनों राहुल को टीम का अहम खिलाड़ी बता चुके हैं.

बता दें सीरीज के दूसरे टी20 में ईशान को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका था. इस मैच में बतौर ओपनर उतरे ईशान ने शानदार प्रदर्शन किया था और 56 रन की विजयी पारी खेली थी. हालांकि, अगले मैच में चोटिल होने के कारण किशन को टीम से बाहर बैठना पड़ा. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में चुना गया था और उन्होंने भी डेब्यू टी20 में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम में बने रहने का दावा पक्का कर लिया. ऐसे में राहुल की जगह लेने के लिए ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव दोनों बल्लेबाज मौजूद हैं. इस वजह से राहुल पर रन बनाने का दबाव बढ़ा हुआ है.

राहुल ने पिछले आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे

राहुल ने अब तक 49 इंटरनेशनल टी-20 खेले, जिसमें 142 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 1557 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक भी लगाए हैं. राहुल ने टी20 फॉर्मेट में 12 अर्धशतक भी लगाए हैं. उनके नाम 63 छक्के और 138 चौके दर्ज हैं. खास बात यह है कि राहुल ने जब से टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया है तब से वे इस फॉर्मेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.आईपीएल के पिछले सीजन में भी राहुल ने 14 मैच में 55.83 की औसत से सबसे ज्यादा 670 रन बनाए थे. उन्होंने लीग में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज