Home /News /sports /

कोच जस्टिन लैंगर के खिलाफ खुली बगावत, ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची है उथल-पुथल: वॉन

कोच जस्टिन लैंगर के खिलाफ खुली बगावत, ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची है उथल-पुथल: वॉन

ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में 5 टी20 की सीरीज में 1-4 से हार मिली थी. इसके बाद से ही कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) पर सवाल उठाए जा रहे हैं. अब माइकल वॉन ने भी इसे लेकर बड़ी बात कही है. (AP)

ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में 5 टी20 की सीरीज में 1-4 से हार मिली थी. इसके बाद से ही कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) पर सवाल उठाए जा रहे हैं. अब माइकल वॉन ने भी इसे लेकर बड़ी बात कही है. (AP)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि एशेज (Ashes) सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए फिलहाल राहत की बात यह है कि विरोधी टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) मैदान के अंदर और बाहर मुश्किल दौर से गुजर रही है. मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के खिलाफ भी एक तरह से बगावत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia cricket team) में उथल-पुथल मची हुई है. टीम हर फॉर्मेट में हार रही है. यहां तक कि उसे बांग्लादेश के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा. वॉन को लगता है कि कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) सख्त हैं और खिलाड़ियों को सच्चाई का सामना कराने से नहीं कतराते हैं. शायद यही वजह है कि उनके खिलाफ खिलाड़ियों ने खुली बगावत कर दी है.

    वॉन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि इस समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अच्छी बात यह है कि उसे जिस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल के आखिर में एशेज सीरीज खेलनी है. वो उथल-पुथल के दौर से गुजर रही है. हर फॉर्मेट में नतीजे खराब आ रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में मिली हार इसका उदाहरण है. ऐसा नजर आ रहा है कि जैसे खिलाड़ियों ने अक्सर सख्त तेवर अपनाने वाले कोच लैंगर के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया है. इससे टीम की मुश्किलें बढ़ गईं हैं.

    पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे लिखा कि इसमें कोई शक नहीं है कि लैंगर सख्त मिजाज हैं. बतौर खिलाड़ी भी मैदान पर उनकी मौजूदगी कुछ ऐसी ही थी. वो अपना व्यक्तित्व पूरी तरह नहीं बदल सकते हैं. वॉन का तो यहां तक मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में विश्वास का बंधन टूट गया है.

    IND vs ENG: इंग्लैंड की बढ़ सकती है परेशानी, भारत के खिलाफ शेष टेस्ट सीरीज से हट सकता है यह दिग्गज

    टी20 वर्ल्‍ड कप को लेकर हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर बड़ा अपडेट, गेंदबाजी कोच ने बताया- कैसा है हाल

    खिलाड़ियों और कोचिंस स्टाफ के बीच विश्वास की कमी: वॉन
    वॉन के मुताबिक, लैंगर एक खिलाड़ी के तौर पर हमेशा जुझारू और सख्त रहे हैं. उन्होंने बतौर कोच टीम में यही खूबी डालने की कोशिश की. मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ियों को यह नागवार गुजरा और अब स्थिति हो गई है कि टीम में खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के बीच विश्वास की डोर टूट गई है. इसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ रहा है.

    ‘लैंगर की सख्ती से शायद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी परेशान’
    उन्होंने इस विवाद का यह निष्कर्ष निकाला कि मुझे संदेह है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जो दुनिया भर में फ्रेंचाइज़ी लीग में खेलने के आदी हैं, जहां क्रिकेट से जुड़ा वातावरण सुकून भरा रहता है. नतीजों पर इतना ज्यादा हो-हल्ला नहीं मचता है. ऐसे में उन खिलाड़ियों को लैंगर की सख्ती शायद रास नहीं आ रही है.

    Tags: Ashes Series, Australia Cricket Team, Cricket news, Justin Langer, Michael vaughan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर