होम /न्यूज /खेल /इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे को लेकर पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, पीसीबी को लग सकता है झटका!

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे को लेकर पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, पीसीबी को लग सकता है झटका!

Pakistan vs England Series: इंग्लैंड पुरुष टीम को पाक में 2 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. (England Cricket Twitter)

Pakistan vs England Series: इंग्लैंड पुरुष टीम को पाक में 2 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. (England Cricket Twitter)

Pakistan vs England Series: इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम को अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करना है. लेकिन पिछले दिनों न ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट के आयोजन को लेकर फिर से खतरा मंडरा रहा है. पिछले दिनों न्यूजीलैंड ने पहला मैच शुरू होने के चंद मिनट पहले दौरा रद्द कर दिया. उसने सुरक्षा कारणों से यह कदम उठाया था. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस फैसले से नाराज हो गया था. अगले महीने इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम काे भी पाकिस्तान का दौरा करना है. दौरे को लेकर पूर्व कप्तान माइकल वाॅन (Michael Vaughan) ने कहा कि दौरा रद्द करने से अच्छा है कि मुकाबले यूएई में खेले जाएं. पुरुष टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाक में 2 टी20 के मुकाबले खेलने हैं.

    माइकल वाॅन ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘पाकिस्तान में असुरक्षा को देखते हुए दाैरा रद्द करने से अच्छा है कि इंग्लैंड सीरीज के मुकाबले यूएई में कराए जाएं. यह मेरे हिसाब से समझदारी भरा फैसला होगा. उम्मीद है कि महिला और पुरुष टीम के मुकाबले रद्द होने के बजाय खेले जा सकते हैं.’ हालांकि वॉन का यह भी सुझाव पीसीबी के लिए झटके की ही तरह है, क्योंकि यूएई में मैच होने से पीसीबी देश में मैच नहीं करा सकेगा. एक बार फिर वहां फैंस को इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

    दौरे पर बीसीसीआई की भी नजर

    इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर बीसीसीआई (BCCI) की भी नजर होगी. आईपीएल में इंग्लैंड के 10 खिलाड़ी उतर रहे हैं. लेकिन ईसीबी ने पाकिस्तान सीरीज को देखते हुए 9 खिलाड़ियाें को प्लेऑफ से पहले स्वदेश आने को कहा है. यानी टीम अगर पाकिस्तान दौरे पर जाती है तो इंग्लैंड के खिलाड़ी टी20 लीग के नॉकआउट मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे. इससे पहले जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मलान ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था.

    यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने घरेलू मुकाबले इंग्लैंड में कराने की तैयारी में, बड़ी वजह आई सामने

    यह भी पढ़ें: CSK vs MI: चेन्नई का इकलौता खिलाड़ी चैंपियन मुंबई पर भारी, लगा चुका है 200 से अधिक छक्के

    ऑस्ट्रेलिया बोर्ड सुरक्षा को लेकर है चिंतित

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) भी पाकिस्तान में हो रहे बदलाव को लेकर नजर बनाए हुए है. टीम को अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्तान का दौरा करना है. टीम 1998 के बाद से पाकिस्तान नहीं आई है. ऐसे में पीसीबी के लिए यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है. 2009 में श्रीलंका टीम पर हुए हमले के बाद पाक में इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत 2015 में हाे सकी थी. यानी लगभग 6 साल का इंतजार करना पड़ा था.

    Tags: Cricket news, Ecb, Michael vaughan, Pakistan vs England, Pcb, UAE

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें