Home /News /sports /

IND VS ENG: आईसीसी से बीसीसीआई को मिली है छूट, इसलिए वह मोटेरा जैसी पिच बना रहा है: वॉन

IND VS ENG: आईसीसी से बीसीसीआई को मिली है छूट, इसलिए वह मोटेरा जैसी पिच बना रहा है: वॉन

इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट हारने के बाद भी भारत डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेल सकता है.

इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट हारने के बाद भी भारत डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेल सकता है.

मोटेरा में भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल से खेले गए टेस्ट मैच का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. यह मैच दो दिन में खत्म हो गया था और टीम इंडिया 10 विकेट से विजेता बनी थी.

    नई दिल्ली. मोटरा (Motera Test) में तीसरा टेस्ट (India vs England) दो ही दिन में खत्म हो गया था. भारत ने मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था. इस हार के साथ इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से भी बाहर हो गई. टीम इंडिया ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का चौथा और अंतिम मैच भी मोटेरा की पिच पर ही खेला जाएगा. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच को सिर्फ ड्रॉ कराने की जरूरत है. न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.

    मोटेरा की पिच को लेकर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughn) ने एक बार फिर भड़ास निकाली है. उन्होंने कहा कि भारत को ऐसी पिच तैयार करने के लिए जितनी अधिक छूट दी जाएगी, उतना ही इंटरनेशनल काउंसिल (ICC) बेअसर नजर आएगी। वॉन ने टेलीग्राफ में लिखा, भारत जैसे शक्तिशाली देशों को इस तरह की पिच तैयार करने के लिए लिए जितनी अधिक छूट दी जाएगी, आईसीसी उतना अधिक बेअसर नजर आएगा। भारत जैसी पिच तैयार करना चाहता है, आईसीसी उसे इसके लिए छूट देता है. इससे टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचता है। उन्होंने कहा कि इतना जल्दी मैच खत्म होने से फैंस को भी मजा नहीं आता और उनके टिकट के पैसे भी वापस किए जाने चाहिए.

    2003 से 2008 के बीच इंग्लिश टीम की कप्तानी करने वाले वॉन ने कहा कि मैच की किसी भी पारी में 250 रन नहीं बन सका. ऐसे में इसे अच्छी पिच कैसे कहा जा सकता है. वर्ल्ड चैंपियनशिप के तहत ऐसी पिच बनाने वाली टीमों के अंक काटे जाने चाहिए. हालांकि सुनील गावसकर, प्रज्ञान ओझा सहित कई दिग्गजों ने पिच से ज्यादा इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों को मैच हारने के लिए दोषी बताया था.

    Tags: BCCI, Cricket news, ICC, India Vs England, Motera test, Pink Ball Test

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर