विराट कोहली के पीछे पड़े वॉन, कहा-इंग्लैंड में भारतीय कप्तान से ज्यादा रन केन विलियमसन बनाएंगे

कोहली ने इंग्लैंड के पिछले दौरे पर दो शतक लगाए थे (PIC: AP)

कोहली ने इंग्लैंड के पिछले दौरे पर दो शतक लगाए थे (PIC: AP)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि विराट कोहली से बेहतर खिलाड़ी केन विलियमसन हैं. उन्होंने कहा है कि केन विलियमसन भारतीय होते तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का विराट कोहली के खिलाफ आक्रामक रुख बरकरार है. एक दिन पहले वॉन ने कहा था कि अगर केन विलियमसन भारतीय होते तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते हैं, लेकिन विराट कोहली के रहते उन्हें कभी भी ऐसा नहीं कहा जाएगा. क्योंकि वो भारतीय नहीं हैं. वॉन ने आगे कहा कि मैं ये बातें इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि मैं न्यूजीलैंड में हूं. लेकिन मुझे लगता है विलियमसन तीनों ही फॉर्मेट में बेहतर हैं. लेकिन वो विराट कोहली की बराबरी नहीं कर सकते, क्योंकि उनके इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं और वो ब्रांड एडोर्समेंट के जरिए भी भारी भरकम कमाई नहीं करते हैं. सभी लोग इसलिए विराट को अच्छा बताते हैं. क्योंकि इससे सोशल मीडिया पर लोगों की फॉलोइंग बढ़ती है.

भारत को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके अलावा भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. वहीं न्यूजीलैंड WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा. वॉन का कहना है कि इंग्लैंड की धरती पर विराट कोहली से बेहतर केन विलियमसन होंगे. आखिरी बार भारत ने तीन साल पहले साल 2018 में इंग्लैंड का दौरा किया था. कोहली ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में दो शतकों की बदौलत 593 रन बनाए थे, हालांकि वॉन को भरोसा है कि इस बार विलियमसन ज्यादा रन बनाएंगे.

वॉन ने स्पार्क स्पोर्ट से कहा, 'मुझे लगता है कि हाल ही में बहुत सारे पंडित उसके (कोहली) के लिए चिल्ला रहे हैं, चाहे वह उसे पसंद करे या नहीं, मुझे यकीन नहीं है. इंग्लैंड की धरती पर स्विंग करती गेंदों के खिलाफ विराट ने पिछली बार सफलता का आनंद लिया, लेकिन इसके अलावा उन्होंने यहां संघर्ष किया है.' कोहली ने इंग्लैंड की धरती पर 10 टेस्ट मैचों में 36.35 की औसत और दो शतकों की बदौलत 727 रन बनाए हैं. दूसरी ओर विलियमसन ने इंग्लैंड में केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं. कीवी कप्तान ने 30.87 की औसत और एक शतक की मदद से 247 रन बनाए हैं. आंकड़ों के लिहाज कोहली-विलियमसन के बीच अंतर के लिए ज्यादा कुछ नहीं है. वॉन को उम्मीद है कि इंग्लैंड में इस गर्मियों में विलियमसन ज्यादा सफल होंगे.

यह भी पढ़ें:
वसीम जाफर ने ऋतिक रोशन का नाम लेकर दिया माइकल वॉन को जवाब, बोलती बंद

आकाश चोपड़ा ने कहा-IPL टीम की Playing 11 में 5 विदेशी खिलाड़ियों को मिले मौका, बताई वजह

वॉन ने कहा, 'गुणवत्ता के मामले में और पिच पर उसकी निरंतरता को देखते हुए मैं केन विलियमसन के अधिक रन बनाने के खिलाफ शर्त नहीं लगाऊंगा. मुझे लगता है कि केन इस गर्मी में विराट की तुलना में कुछ अधिक रन बना सकते हैं.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज