• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • माइकल वॉन बोले- IPL-2021 के कारण ही रद्द किया गया मैनचेस्टर टेस्ट, वजह भी बताई

माइकल वॉन बोले- IPL-2021 के कारण ही रद्द किया गया मैनचेस्टर टेस्ट, वजह भी बताई

माइकल वॉन ने कहा कि आईपीएल के कारण ही मैनचेस्टर टेस्ट को अभी नहीं कराने का फैसला किया गया. (Instagram)

माइकल वॉन ने कहा कि आईपीएल के कारण ही मैनचेस्टर टेस्ट को अभी नहीं कराने का फैसला किया गया. (Instagram)

ECB चीफ टॉम हैरिसन ने उन सभी रिपोर्ट को खारिज किया जिसमें यह कहा जा रहा था कि मैनचेस्टर टेस्ट को नहीं खेलने का फैसला आईपीएल के कारण लिया गया था लेकिन पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) इसे नहीं मान रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया और कहा कि इस टेस्ट को रद्द करने की वजह आईपीएल ही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के चीफ कह चुके हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के 5वें टेस्ट मैच के रद्द होने का आईपीएल-2021 से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन दिग्गज माइकल वॉन (Michael Vaughan) इससे अलग ही राय रखते हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा है कि आईपीएल की टीमों के खिलाड़ी चार्टर्ड प्लेन से यूएई जा रहे हैं और वहां उन्हें क्वारंटीन में भी रहना होगा. वॉन ने कहा कि इसका सीधा सा संबंध मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने से ही है.

    वॉन ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘आईपीएल टीमों के खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड प्लेन.. यूएई में 6 दिन क्वारंटीन में रहने की जरूरत.. टूर्नामेंट शुरू होने में केवल 7 दिन बचे हैं. अब कोई मुझे यह मत कहना कि मैनचेस्टर टेस्ट आईपीएल के बजाय किसी और वजह से रद्द किया गया था.’

    इसे भी पढ़ें, मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने का आईपीएल-2021 के दूसरे फेज पर पड़ा असर? इंग्लैंड के 3 दिग्गज लीग से हटे

    दूसरी तरफ आईपीएल में खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी यूएई नहीं जा रहे हैं, जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने का आईपीएल-2021 के दूसरे चरण पर असर पड़ा है. इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स लीग के दूसरे फेज से हट गए हैं. हालांकि किसी ने भी मैनचेस्टर टेस्ट को इसका जिम्मेदार नहीं बताया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि उनके हटने की वजह यही है. इंग्लैंड के तीनों खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज की तैयारी का हवाला देकर आईपीएल से नाम वापस लिया है. पंजाब किंग्स ने मलान की जगह मार्करम को टीम से जोड़ने की घोषणा भी कर दी है.

    माइकल वॉन का ट्वीट

    आईपीएल के 14वें सीजन के बाकी बचे 31 मैच का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होना है. भारत में शुरू हुए आईपीएल-2021 को इस साल की शुरुआत में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के कारण निलंबित कर दिया गया था. ईसीबी चीफ टॉम हैरिसन ने उन सभी रिपोर्ट को खारिज किया जिसमें यह कहा जा रहा था कि मैनचेस्टर टेस्ट को नहीं खेलने का फैसला आईपीएल के कारण लिया गया था.

    हैरिसन ने कहा, ‘यह मैच आईपीएल-2021 के दूसरे चरण के कारण रद्द नहीं किया गया है. भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट के प्रति उतनी ही दीवानी है, जितनी हमारे देश में प्रशंसक हैं और जितनी हमारी क्रिकेट टीम भी है. लोगों को बस लगा कि भारत के खिलाड़ी कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण मैदान पर नहीं उतर पाए, यह समझ में आता है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मैनचेस्टर टेस्ट मैच को फिर कराए जाने को लेकर उपयुक्त विंडो खोजने के लिए बीसीसीआई और ईसीबी साथ मिलकर काम कर रहे हैं. इसे भी देखना चाहिए कि खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सब कुछ किया जाएगा जो इस समय प्रमुख है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज