खेल

दिग्गज खिलाड़ी बोला- रोहित शर्मा को कप्तान बनाए टीम इंडिया, बेहद धीमे हैं विराट कोहली

माइकल वॉन ने की रोहित शर्मा को भारत का टी20 कप्तान बनाने की मांग (साभार- मुंबई इंडियंस ट्विटर)
माइकल वॉन ने की रोहित शर्मा को भारत का टी20 कप्तान बनाने की मांग (साभार- मुंबई इंडियंस ट्विटर)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा है कि रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट को काफी जल्दी पढ़ लेते हैं जबकि विराट कोहली इस मामले में धीमे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 7:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई को पांचवीं बार चैंपियन बननाने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक बार फिर भारत की टी20 टीम का कप्तान बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. कई क्रिकेट दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) को सिर्फ टेस्ट कप्तान बनाए रखने और रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम की कमान सौंपने की बात कह चुके हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का भी यही मानना है. मुंबई इंडियंस के पांचवीं बार आईपीएल जीतने के बाद वॉन ने एक पोडकास्ट के दौरान कहा कि रोहित शर्मा बेस्ट टी20 कप्तान हैं, वहीं विराट कोहली टी20 क्रिकेट में थोड़े धीमे हैं.

माइकल वॉन ने कहा- रोहित हैं टी20 में सुपरहिट
माइकल वॉन ने बीबीसी के टफर्स और वॉन पोडकास्ट में कहा, 'विराट कोहली का आप घरेलू टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड देखेंगे तो वो उतना अच्छा नहीं है. मेरे मुताबिक वो अच्छे टी20 कप्तान नहीं हैं. विराट कोहली ने भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक भी खिताब नहीं जीता है. वो अबतक आईपीएल नहीं जीत पाए हैं. मेरे लिए रोहित शर्मा बेहतर टी20 कप्तान साबित होंगे क्योंकि वो टी20 क्रिकेट को विराट कोहली से तेजी से पढ़ते हैं. वो विराट से तेज हैं.'

IPL 2020: रोहित शर्मा के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है मुंबई इंडियंस का कप्तान, गौतम गंभीर ने कही दमदार बात
माइकल वॉन ने आगे कहा, 'इसमें कोई दो राय नहीं है कि रोहित शर्मा को भारत का टी20 कप्तान होना चाहिए. वो अपने खिलाड़ियों का ढंग से इस्तेमाल करते हैं और वो एक लीडर हैं, उन्हें पता है कि टी20 मैच कैसे जीते जाते हैं.' माइकल वॉन ने भारत को हर फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान बनाने की सलाह दी. वॉन के मुताबिक इससे विराट कोहली के ऊपर से बोझ हटेगा और वो अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. बता दें माइकल वॉन से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी ये बात कह चुके हैं कि रोहित शर्मा का भारतीय टी20 और वनडे कप्तान ना बनना उनका नहीं बल्कि खुद टीम इंडिया का नुकसान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज