पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी देख वॉन बोले-भारत में इतना टैलेंट कि दो टीमें बनाकर भी दुनिया पर राज कर सकता है

माइकल वॉन ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा की है. (michael vaughan/instagram)

माइकल वॉन ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा की है. (michael vaughan/instagram)

IPL 2021: भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ इस समय क्रिकेट खेलने वाले अन्य देशों से बहुत अच्छी है. इस टीम में हर स्थान के लिए फिलहाल दो विकल्प मौजूद है और अंतिम एकादश में शामिल होने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है. पृथ्वी शॉ ने पहले ही मैच में विस्फोटक पारी खेल कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 8:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले छह महीनों में कई खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम की गहराईयों का पता चला है. इन दिनों जिस भी युवा खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौका मिला है, उन सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसमें वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी हैं. इस बीच ऋषभ पंत ने भी शानदार वापसी करते हुए पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया और जब उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का मौका मिला तो पहले ही मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई जैसी मजबूत टीम को मात दी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भारतीय टीम और उसके बेंच स्ट्रेंथ से बेहद प्रभावित है. उनका मानना है कि भारत दो टीमें बनाकर भी क्रिकेट की दुनिया पर राज कर सकता है.

वॉन का कहना बिलकुल सही है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था. हालांकि इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और विजय हजारे ट्रॉफी में 165.40 की औसत से 827 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 138.29 का रहा. 21 वर्षीय शॉ ने चेन्नई के खिलाफ शनिवार को महज 38 गेंदों में 72 रन बनाए. शॉ ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 190 के करीब रहा. इस बल्लेबाज ने सिर्फ 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. शॉ की पारी देखने के बाद वॉन ने ट्वीट किया, 'भारतीय क्रिकेट में प्रतिभा की गहराई बहुत अधिक है...वे अच्छे हैं और उन्हें सभी प्रारूपों में एक युग तक हावी होना चाहिए. आसानी से 2 टीमें बना सकते हैं.'

माइकल वॉन भारतीय क्रिकेट टीम से बेहद प्रभावित हैं.


भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ इस समय क्रिकेट खेलने वाले अन्य देशों से बहुत अच्छी है. इस टीम में हर स्थान के लिए फिलहाल दो विकल्प मौजूद है और अंतिम एकादश में शामिल होने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज