India vs England: माइकल वॉन ने उड़ाया मोटेरा की पिच का मजाक, खेत जोतने की तस्वीरें शेयर कीं

मोटेरा की पिच को लेकर आलोचनाएं जारी है (फोटो साभार-michaelvaughan)

मोटेरा की पिच को लेकर आलोचनाएं जारी है (फोटो साभार-michaelvaughan)

India vs England: इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज माइकल वॉन ने टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल पिचें तैयार नहीं करने के लिए बीसीसीआई की आलोचना की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 11:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड (India vs England) को मोटेरा में हुए पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) में 2 दिन में ही हरा दिया. मेहमान टीम पहली पारी में 112 और दूसरी में सिर्फ 81 रन पर ढेर हो गई. इसके बाद से ही मोटेरा पिच की आलोचना हो रही है. इस पिच पर भारतीय बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और पहली पारी में सिर्फ 145 रन ही बना सके थे. यह पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी और यहां गिरे 30 विकेट में 29 विकेट स्पिनर्स ने लिए. यह मैच 142.2 ओवर में ही निपट गया. 1935 के बाद सबसे कम समय में समाप्त हुआ यह इकलौता टेस्ट है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, दिलीप वेंगसकर और युवराज सिंह जैसे पूर्व खिलाड़ी इसके लिए पिच को दोषी ठहरा रहे हैं जबकि सुनील गावस्कर और केविन पीटरसन जैसे दिग्गज इसे बल्लेबाजों की नाकामी बता रहे हैं.

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज वॉन ने टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल पिचें तैयार नहीं करने के लिए बीसीसीआई की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि भारत को अपनी मनमर्जी चलाने के लिए जितनी अधिक छूट दी जाएगी, उतना ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बेअसर नजर आएगी. माइकल वॉन यहीं नहीं रूके और लगातार सोशल मीडिया पर पिच की आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने कल इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें शेयर करते हुए मोटेरा पिच का मजाक उड़ाया. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर खेती करते हुए एक किसान की तस्वीर पोस्ट की है. इस तस्वीर के साथ वॉन ने लिखा "मैं रिपोर्ट कर सकता हूं कि चौथे टेस्ट की तैयारी बहुत अच्छी चल रही है ... क्यूरेटर को जल्द ही उछाल मिलने और पांचवे दिन गेंद के घूमने की उम्मीद है."




यह भी पढ़ें:

India vs England: रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के लिए बनाई रोटेशन पॉलिसी, खुद से किया दूर

Road Safety World Series: एक दिन पहले संन्यास लेने वाले युसूफ पठान करेंगे मैदान में फिर वापसी



बीसीसीआई पर भड़के वॉन

उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘भारत जैसी पिच तैयार करना चाहता है खेल की संचालन संस्था उसे इसके लिये छूट देती है और इससे टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचता है. ’’उन्होंने लिखा कि शायद प्रसारक अपने नुकसान की भरपाई की मांग करें तो ही हालात बदलेंगे. खिलाड़ियों के खराब खेलने पर वे मैच जल्दी खत्म होना स्वीकार कर सकते हैं लेकिन मेजबान बोर्ड के ऐसी खराब पिचें बनाने पर नहीं.

वॉन ने लिखा कि उनके तीन दिन खराब हुए लेकिन प्रोड्क्शन को तो पैसा देना ही है. वे खुश नहीं होंगे और आगे से टेस्ट मैचों के प्रसारण अधिकारों के लिए दो बार सोचेंगे. उन्होंने भारत की जीत को ‘खोखली’ कहा लेकिन स्वीकार किया कि मेजबान टीम बेहतर थी. उन्होंने कहा कि भारत ने तीसरा टेस्ट जीता लेकिन यह खोखली जीत थी. इस मैच में कोई विजेता नहीं रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज