• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • माइकल वॉन ने कोहली की टीम इंडिया पर कसा तंज, कहा-कम से कम एक टीम तो इंग्लैंड में खेलना जानती है

माइकल वॉन ने कोहली की टीम इंडिया पर कसा तंज, कहा-कम से कम एक टीम तो इंग्लैंड में खेलना जानती है

माइकल वॉन ने एक बार फिर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर तंज कसा है. (Instagram/AFP)

माइकल वॉन ने एक बार फिर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर तंज कसा है. (Instagram/AFP)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट कर इंग्लैंड में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की तारीफ की है. लेकिन इसी ट्वीट के जरिए उन्होंने एक बार फिर विराट कोहली(Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) पर तंज कसा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) के प्रदर्शन पर तंज कसा है. हालांकि, ऐसा करने के लिए उन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) का सहारा लिया है.

    दरअसल, भारत की महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे भी हार गई. लेकिन दोनों मैच में भारत ने इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी. वॉन ने भारत की महिला क्रिकेट टीम के इसी प्रदर्शन की तारीफ करते हुए विराट की टीम इंडिया पर निशाना साधा.

    वॉन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि भारत की महिला क्रिकेट टीम आज बहुत शानदार प्रदर्शन कर रही है. ये देखकर अच्छा लगा कि कम से कम एक इंडियन टीम तो इंग्लिश कंडीशंस में खेल सकती है. उनका इशारा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों मिली 8 विकेट से हार की तरफ था.



    भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीता
    वॉन ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले भी टीम इंडिया को लेकर ट्वीट किया था. तब उन्होंने लिखा था कि कुछ भी घंटों में हजारों भारतीय क्रिकेट फैंस को मुझसे माफी मांगनी पड़ेगी. मैंने भविष्यवाणी की थी कि न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जीतेगा. पूर्व इंग्लिश कप्तान का ट्वीट भारत के इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन से जुड़ा था. टीम इंडिया ने पिछली बार 2007 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी. इसके बाद से उसके हाथ नाकामी ही आई है. भारत ने 2011, 2014 और 2018 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवाई है.

    यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ 4 गेंद पर 4 विकेट लिए और जड़ा शतक, फिर भी देश के लिए नहीं खेल पाया

    IND VS ENG: शुभमन गिल को लगी गंभीर चोट, इंग्लैंड दौरे से हो सकते हैं बाहर, अभिमन्यु ईश्वरन लेंगे जगह!

    भारतीय महिला टीम दूसरा वनडे भी हारी
    इस बीच, भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले गए दूसरे वनडे में इंग्लिश टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी. भारत भले ही मैच हार गया, लेकिन सलामी बल्लेबाजों ने मैच में अच्छी बल्लेबाजी की. युवा शेफाली वर्मा ने 55 गेंद में 44 रन और कप्तान मिताली राज ने भी 59 रन की पारी खेली थी. 222 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 47.3 ओवर में 5 विकेट खोकर बेहद आसानी से हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से सोफिया डंकले ने 73 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा लॉरने विनफील्ड ने भी 42 रन बनाए. पहले वनडे में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था. दोनों टीमों के बीच खेला गया इकलौता टेस्ट ड्रॉ रहा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज