माइकल वॉन ने कोहली को किया ट्रोल, कहा- रोहित को कमान सौंपकर सबसे अच्छा फैसला किया

माइकल वॉन ने चौथे टी20 में टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली पर चुटकी ली. (michael vaughan/twitter)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने चौथे टी20 ( Ind vs Eng 4th T20) में टीम इंडिया को 8 रन से मिली रोमांचक जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर चुटकी ली. उन्होंने ट्वीट किया कि कोहली का मैच के आखिरी कुछ ओवर में रोहित को कप्तानी देना शानदार रहा.

  • Share this:
    अहमदाबाद. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने चौथे टी20 (Ind vs Eng 4th T20) में टीम इंडिया को 8 रन से मिली रोमांचक जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ट्रोल किया. उन्होंने ट्वीट किया कि कोहली का मैच के आखिरी कुछ ओवर में रोहित को कप्तानी देना शानदार रहा. रोहित की रणनीति काम कर गई. दरअसल, चौथे टी20 के आखिरी चार ओवर में विराट मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए थे. उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली थी और हारी बाजी पलटते हुए टीम इंडिया को मैच में जीत दिला दी.

    रोहित ने इंग्लैंड की पारी का 17वां ओवर शार्दुल ठाकुर को दिया. इस ओवर से पहले तक शार्दुल को एक भी विकेट नहीं मिला था. गेंदबाजी से पहले कप्तान ने शार्दुल को कुछ समझाया और इस तेज गेंदबाज ने लगातार दो गेंद पर बेन स्टोक्स और इंग्लिश कप्तान ऑयन मोर्गन का विकेट लेकर कप्तान का फैसला सही साबित कर दिया. इंग्लैंड की टीम इस दोहरे झटके से उबर नहीं पाई और आखिर में 8 रन से मैच गंवा बैठी.

    michael vaughan, cricket news
    माइकल वॉन ने विराट कोहली को ट्रोल करते हुए लिखा कि मैच के आखिरी कुछ ओवर में रोहित को कप्तानी देने का उनका फैसला शानदार रहा. (michael vaughan/twitter)


    वॉन ने टीम इंडिया की तुलना मुंबई इंडियंस से की
    कप्तान कोहली पर तंज कसने के अलावा वॉन ने इस मैच में फिर से मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) और टीम इंडिया(Team India) की तुलना की. हालांकि, उनके इस तंज पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने जोरदार पलटवार किया. दरअसल, वॉन ने चौथे टी20 में टीम इंडिया की ओर से खेलने वाले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का नाम लेते हुए मैच पर उनके प्रभाव का जिक्र किया. वॉन ने लिखा कि बस ऐसे ही एक विचार आया, सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियन, हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंन और कप्तान रोहित शर्मा मुंबई इंडियन!!. दरअसल, ये तीनों खिलाड़ी आईपीएल में एक ही टीम मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. आखिरी टी20 में इनके प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया जीती था. इसे बताने के लिए वॉन ने ऐसा ट्वीट किया. लेकिन जाफर ने वॉन पर निशाना साधते हुए लिखा कि जब आप कहते हैं कि आपकी टीम की किसी नेशनल टीम ने नहीं बल्कि एक फ्रेंचाइजी टीम ने हराया है तो असलियत में आप विरोधी टीम को नहीं बल्कि अपनी खुद की टीम को खुद ट्रोल कर रहे हैं.

    michael vaughan, cricket news
    माइकल वॉन ने फिर से टीम इंडिया की तुलना आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस से की. (michael vauhan/twitter)


    wasim jaffer, michael vaughan, cricket news
    माइकल वॉन पर वसीम जाफर ने पलटवार करते हुए लिखा कि जब आप कहते हैं कि आपकी टीम की किसी नेशनल टीम ने नहीं बल्कि एक फ्रेंचाइजी टीम ने हराया है तो असलियत में आप विरोधी टीम को नहीं बल्कि अपनी खुद की टीम को खुद ट्रोल कर रहे हैं. (wasim jaffer/twitter)


    रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही आखिरी 4 ओवर में पलटा चौथा टी20, हारी हुई बाजी जीती टीम इंडिया

    वॉन पहले भी टीम इंडिया को ट्रोल कर चुके
    दरअसल यह पहला मौका नहीं है, जब वॉन ने टीम इंडिया को इस तरह से ट्रोल किया है. इस सीरीज में भारतीय टीम ने जब दूसरा मैच जीता था, तब भी वॉन ने ईशान किशन को जीत का श्रेय देते हुए कहा था कि इंग्लैंड को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है और आईपीएल की पांच बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस भारतीय टी20 टीम से बेहतर है.