• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET MICHAEL VAUGHAN VERY HAPPY WITH THE INDIA ENGLAND TEST SERIES STARTING A WEEK BEFORE

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के एक हफ्ते पहले शुरू होने से माइकल वॉन बेहद खुश, कही ये बात

माइकल वॉन ने आईपीएल 2021 पर बड़ा बयान दिया है (Michael Vaughan/Instagram)

IPL 2021: बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच को सितंबर के महीने में कराने की तैयारी में है. बीसीसीआई ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से अनुरोध किया है कि वह टेस्ट सीरीज को चार अगस्त से एक सप्ताह पहले शुरू कर दे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के आयोजन की तैयारी में जुटा है. बीसीसीआई ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अनुरोध किया है कि वह पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को वर्तमान चार अगस्त से एक सप्ताह पहले शुरू कर दे ताकि उन्हें अब आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों को पूरा करने के लिए समय मिल सके. दूसरी ओर ईसीबी 21 जुलाई से 21 अगस्त तक द हंड्रेड का आयोजन कर रहा है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन आईपीएल 2021 को लेकर बड़ा बयान दिया है.

    वॉन ने कहा, "आसान उपाय यही है कि भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट तय शेड्यूल से हफ्ते भर पहले हो. तब इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कोई भी खिलाड़ी शायद ही द हंड्रेड खेले. उनकी जगह भारतीय टेस्ट टीम के प्लेइंग-11 से बाहर बैठने वाले खिलाड़ी उनकी जगह ले सकेंगे. इस तरह से आईपीएल के बाकी बचे मैच आयोजित किए जा सकते हैं. ये अच्छी डील होगी."

    बीसीसीआई के अनुसार, अगर टेस्ट सीरीज 7 सितंबर को खत्म हो जाती है तो सितंबर के अंतिम तीन हफ्ते में आईपीएल के बचे मैच कराए जा सकते हैं. एक दिन में दो मैच के अधिक मुकाबले कराए जा सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इसका आयोजन किया जाना है. टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर के मध्य से शुरू होकर 14 नवंबर तक आयोजित हो सकती है. वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को करनी है. लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई शिफ्ट किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें:

    टीम इंडिया को ‘ढेर’ करने वाला गेंदबाज खाने के लिए तरसा, अश्विन ने की मदद की अपील

    WTC Final: सचिन-राहुल द्रविड़ से मिलकर बना है न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर का नाम

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पूरा होने के बाद छह सप्ताह के संभावित अंतराल को देख रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ यह मुकाबला साउथेम्प्टन में 18-22 जून तक खेला जाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की  सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम (चार से आठ अगस्त) में खेला जाएगा. उसके बाद लॉर्ड्स (12-16 अगस्त), लीड्स (25-29 अगस्त), ओवल (दो से छह सितंबर) और मैनचेस्टर (10-14 सितंबर) में होगा.
    Published by:Nikhil Verma
    First published: