• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • माइकल वॉन ने इंग्लैंड के क्रिकेटरों को दी टी20 विश्व कप से बाहर होने की सलाह, जानें क्यों

माइकल वॉन ने इंग्लैंड के क्रिकेटरों को दी टी20 विश्व कप से बाहर होने की सलाह, जानें क्यों

माइकल वॉन ने एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सलाह दी है (Michael Vaughan/Instagram)

माइकल वॉन ने एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सलाह दी है (Michael Vaughan/Instagram)

माइकल वॉन ने इंग्लैंड के तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले स्टार खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप का त्याग करने और ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 2021 एशेज (Ashes 2021-22) के लिए ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) रवाना होने में केवल दो महीने बचे हैं. हालांकि, इस दौरे पर अभी भी अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है. ऑस्ट्रेलिया की बिगड़ती कोविड-19 स्थिति ने इस महत्वपूर्ण सीरीज को शंका के दायरे में रख दिया है, क्योंकि स्टार इंग्लिश खिलाड़ी बहस करते हैं कि क्या यह देश में कठोर क्वारंटीन और बायो-बबल स्थितियों के माध्यम से खुद को और अपने परिवार को रखने के लायक हैं. जैसा कि कार्रवाई का सही तरीका क्या होगा, इस पर बहस छिड़ गई है. ऐसे में माइकल वॉन ने इंग्लैंड के तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले स्टार खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप का त्याग करने और ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए कहा है.

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा कि अगर खिलाड़ी सबसे छोटे प्रारूप पर लाल गेंद के दौरे को प्राथमिकता देते हैं, तो यह टेस्ट क्रिकेट के महत्व के बारे में एक मजबूत संदेश देगा. टेलीग्राफ डॉट को डॉट यूके में लिखे अपने कॉलम में माइकल वॉन ने लिखा, ”इंग्लैंड के पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का एक ही मौका है कि वह जल्द से जल्द प्रतिबद्ध हो और 10 कठिन हफ्तों से गुजरने के लिए तैयार खिलाड़ियों का एक समूह तैयार करे. जो बात मुझे निराश करती है, वह यह है कि एक भी खिलाड़ी ने यह नहीं कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए टी20 विश्व कप से चूकने को तैयार है.”

    विराट कोहली के बाद कौन संभाल सकता है RCB की कमान, संजय मांजरेकर ने सुझाए 3 नाम

    उन्होंने कहा, ”हमारे पास अगले साल एक और टी20 विश्व कप है. मुझे एक खिलाड़ी को यह कहते हुए सुनना अच्छा लगेगा कि वह मार्च में एशेज में खेलने के लिए टी 20 विश्व कप और वेस्टइंडीज दौरे से चूक जाएगा. टेस्ट क्रिकेट का क्या मतलब है, इसके बारे में क्या संदेश जाएगा?” टेस्ट क्रिकेट को खेल का शिखर बताते हुए विभिन्न खिलाड़ियों द्वारा दिए गए बयानों की ओर इशारा करते हुए दावा किया कि यह उनके लिए अभी एक्शन में आने में वक्त है.

    माइकल वॉन ने लिखा, ”मैं बस तंग आ जाता हूं जब वे कहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट सबसे ऊपर है, लेकिन उनकी हरकतें इसका समर्थन नहीं करती हैं. अगर टेस्ट क्रिकेट वास्तव में सबसे ऊपर है तो हमें दिखाओ. इस सर्दी में कुर्बानी दें और ऑस्ट्रेलिया चले जाएं.” उन्होंने आगे कहा, ”जब वे इंग्लैंड के लिए खेलते हैं तो हमारे पास खिलाड़ियों को चुनने का अधिकार नहीं हो सकता है… अगर खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट की जगह टी20 क्रिकेट को चुनते हैं तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है. यह उनकी पसंद है, लेकिन आपको इसके लिए ईमानदार होना होगा.”
    सिर्फ भारत में है ऑस्ट्रेलिया का विजयरथ रोकने का दम, चौथी बार तोड़ा कंगारुओं का गुरूर

    इंग्लैंड 23 अक्टूबर को दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा. एशेज की शुरुआत 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में होनी है. एशेज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 14 जनवरी से पर्थ में होना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज