होम /न्यूज /खेल /IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व कोच बोले- ऐसा लगा मानो भारत 12 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा है

IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व कोच बोले- ऐसा लगा मानो भारत 12 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा है

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार परफॉर्मेंस के बाद हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ हो रही है. (AFP)

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार परफॉर्मेंस के बाद हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ हो रही है. (AFP)

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की तुलना दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जैक कैलिस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की.
भारत की इस जीत में हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंड परफॉर्म किया.
हार्दिक ने 3 विकेट झटके और 17 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए.

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने रविवार (28 अगस्त) के एशिया कप 2022 मैच में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की. उन्होंने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे पांड्या की तुलना जैक कैलिस के साथ की. पाकिस्तान के खिलाफ पांड्या ने टॉप परफॉर्मेंस दिया. उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 3 विकेट झटके और इसके बाद बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखाया. हार्दिक ने 17 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी खेली, जिसमें अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर जिताऊ छक्का भी शामिल है.

मिकी आर्थर की कोचिंग में पाकिस्तान ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी थी. उन्होंने कहा कि हार्दिक का टीम में होना एक अतिरिक्त खिलाड़ी होने के बराबर है. उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, ”हार्दिक पांड्या का टीम में होने का मतलब है कि यह लगभग वैसा ही है, जैसे भारत 12 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा है. यह मुझे दक्षिण अफ्रीका में अपने समय की याद दिलाता है, जब हमारे पास जैक कैलिस थे. आपके पास एक ऐसा खिलाड़ी है, जो आपके चार तेज गेंदबाजों में से एक हो सकता है और आपके शीर्ष पांच में बल्लेबाजी कर सकता है.”

बाबर को आउट करने के लिए भुवनेश्वर ने अपने खास ‘हथियार’ को छोड़ा, पाक कप्तान की ताकत पर किया वार

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर आर्थर ने कहा कि 28 वर्षीय हार्दिक पांड्या ने पिछले कुछ महीनों में काफी परिपक्वता दिखाई है. उन्होंने कहा, ”मैंने हार्दिक को परिपक्व और परिपक्व होते देखा है. पिछले आईपीएल में उनका नेतृत्व उत्कृष्ट था. उन्होंने अपनी टीम को बहुत अच्छे से मैनेज किया और दबाव में इतना अच्छा खेला.”

भारत की वो 4 गलतियां, जिनके कारण फिसल रहा था हाथ से मैच, खिताब जीतना है तो करना होगा सुधार

दुबई में आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए सात रनों की जरूरत थी. रवींद्र जडेजा को अंतिम ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद नवाज ने आउट किया. इसके बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग के लिए आए. पांड्या ने एक डॉट गेंद खेली, जिसका अर्थ था कि भारत के पास अंतिम तीन गेंदों पर छह रन बचे थे. हालांकि, हार्दिक ने चौथी गेंद पर छक्का जड़ टीम को दिला दी. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की.

हार्दिक पांड्या ने कहा, ”हमें अंतिम ओवर में जीत के लिए केवल सात रन की दरकार थी, लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं उसके लिए खुद को तैयार रखता. मैं जानता था कि 20वें ओवर में मेरी तुलना में गेंदबाज पर अधिक दबाव था. मैंने चीजों को सरल बनाए रखा.”

Tags: Asia cup, Cricket news, Hardik Pandya, IND vs PAK, India Vs Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें