मोहम्मद आमिर के बिना टी20 विश्व कप नहीं जीत सकता पाकिस्तान: आर्थर

मोहम्मद आमिर के बिना टी20 विश्व कप नहीं जीत सकता पाकिस्तान: आर्थर
मिस्‍बाह उल हक का कहना है कि गेंदबाजों को मास्‍क पहनकर गेंदबाजी करनी चाहिए (फाइल फोटो)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2020) इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होना है. हालांकि, कोरोना वायरस के चलते इसके आयोजन पर खतरा बना हुआ है.

  • News18India
  • Last Updated: April 20, 2020, 9:20 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बिना पाकिस्तानी टीम के टी20 विश्व कप में खिताब जीतने की संभावना कम हो जाएगी. मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनका यह फैसला टीम प्रबंधन को नागवार गुजरा था. इसके बाद कयास लगाये जाने लगे हैं कि इस तेज गेंदबाज को टी20 विश्व कप की पाकिस्तान (Pakistan) की टीम से बाहर रखा जा सकता है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2020) इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है. मिकी आर्थर ने यूट्यूब क्रिकेट चैनल से कहा, ‘मैं इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता कि पाकिस्तान वर्ल्ड टी20 (T20 World Cup) में आमिर के बिना जाएगा. वह मैच विनर है. अगर आप उसे टीम में नहीं रखते तो आप टूर्नामेंट जीतने की संभावनाओं को कम करते हैं.’

दक्षिण अफ्रीका के मिकी आर्थर इस बात से भी सहमत नहीं है कि आमिर और वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट को जल्दबाजी में छोड़कर टीम के साथ धोखा किया. आर्थर ने कहा, ‘आमिर ने इस बारे में मुझे अपना फैसला बताया था. हमने इस पर कई बार चर्चा की थी. मेरा रवैया शायद कड़ा था और मैंने उसे अधिक से अधिक टेस्ट मैचों में खिलाया. टेस्ट क्रिकेट के प्रति उसका जुनून कम होता जा रहा था और शरीर तीन प्रारूपों के दबाव को सहन नहीं कर पा रहा था.’



टी20 विश्व कप के आयोजन पर कोरोना वायरस के कारण खतरा मंडरा रहा है. एक तो अभी यह तय नहीं है कि यह वायरस कब तक नियंत्रित किया जा सकेगा. दूसरी ओर, टी20 विश्व कप के मेजबान क्रिकेट ऑस्टेलिया की आर्थिक हालात कमजोर हो गई है. आईसीसी मंगलवार को बैठक करने वाली है, जिसमें टी20 विश्व कप और अगले साल होने वाले टूर्नामेंट- सीरीज पर चर्चा होगी.



यह भी पढ़ें: 

कोच के प्रैक्टिस सेशन पर बोले DK- 'बस करो, हर कोई MS धोनी नहीं हो सकता', देखें VIDEO

Role Model: ओलिंपिक चैंपियन; जिसे प्रैक्टिस के लिए भी दूसरे देश जाना पड़ता है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading