पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चल रहा मनमर्जी का खेल, कप्तान बेबस, कोई और चुन रहा प्लेइंग इलेवन

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 5:35 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चल रहा मनमर्जी का खेल, कप्तान बेबस, कोई और चुन रहा प्लेइंग इलेवन
सरफराज अहमद नहीं मिका आर्थर चुनते थे प्लेइंग इलेवन!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket Team) की एक बड़ी सच्चाई सामने आई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 5:35 PM IST
  • Share this:
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में असफलता के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) में कई बदलाव हो गए हैं. पाकिस्तान के हेड कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) समेत पूरे सपोर्ट स्टाफ को हटा दिया गया. कप्तान सरफराज अहमद(Sarfaraz Ahmed) की कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए गए. हालांकि अब पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाजी कोच अजहर महमूद (Azhar Mahmood) ने बड़ा खुलासा किया है. अजहर महमूद ने बयान दिया है पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन चुनने का हक कप्तान के पास था ही नहीं.

पाकिस्तान का कप्तान बेबस
पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाजी कोच अजहर महमूद (Azhar Mahmood) ने खुलासा किया कि टीम की प्लेइंग इलेवन कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) नहीं बल्कि कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) चुनते थे. साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से प्लेइंग इलेवन मिकी आर्थर ही चुनते थे.

अजहर महमूद और सरफराज अहमद


यही नहीं अजहर महमूद  (Azhar Mahmood)  ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तानी टीम पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि उस्मान शेनवारी को वर्ल्ड कप में मौका मिलना चाहिए था क्योंकि उनका प्रदर्शन शानदार था. आपको बता दें उस्मान शेनवारी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने 15 मैच में 28 विकेट अपने नाम किए हैं. उनकी फिटनेस भी अच्छी है बावजूद इसके 25 साल के इस गेंदबाज को पाकिस्तानी वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली.

ग्रांट फ्लावर ने भी लगाए थे बड़े आरोप


ग्रांट फ्लावर ने भी लगाए थे आरोप
Loading...

सिर्फ अजहर महमूद  (Azhar Mahmood)  नहीं 5 सालों तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच रहे ग्रांट फ्लावर ने भी पीसीबी और पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों पर धोखेबाजी के आरोप लगाए थे. ग्रांट फ्लावर ने बैटिंग कोच पद से हटाए जाने के बाद आरोप लगाया कि उन्हें पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने धोखा दिया. इसके अलावा उन्होंने पीसीबी को राजनीति से प्रभावित बताया था. यही नहीं ग्रांट फ्लावर ने पाकिस्तान में स्वतंत्रता और सुरक्षा की बेहद कमी बताया था.

क्रिकेट में होगी एस श्रीसंत की वापसी, इस दिन खत्म हो जाएगा बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 5:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...