लाइव टीवी
Elec-widget

पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर अब उठाएंगे इस टीम की जिम्मेदारी

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 4:57 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर अब उठाएंगे इस टीम की जिम्मेदारी
मिकी आर्थर पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के कोच रह चुके हैं

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के खराब प्रदर्शन के कारण मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को टीम से रिलीज कर दिया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 4:57 PM IST
  • Share this:
न्यूजीलैंड. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) उनकी मौजूदा टीम. पाकिस्तान (Pakistan) के बाद उन्हें सुपर स्मैश लीग (Super Smash League) की टीम सेंट्रल स्टैग्स (Central Stags) के कोच पद से हटा दिया गया है. खबरों के मुताबिक आर्थर (Mickey Arthur)  ने टीम से रिलीज की मांग की थी ताकि  श्रीलंकाई टीम (Srilanka Team) के नए कोच की जिम्मेदारी उठा सके.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) की हार के बाद मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को उनके कोच के पद से हटा दिया था. मिकी आर्थर (Mickey Arthur)   के कोच पद रहते हुए ही पाकिस्तान (Pakistan) ने 2017 में भारत को मात देकर चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस दौरान पाकिस्तान टी20 की नंबर वन टीम भी बनी. आर्थर इससे पहले 2005-2010 तक साउथ अफ्रीका के कोच रह चुके हैं. वहीं 2010-2013 में तीन साल उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ बिताए.

mickey arthur, pakistan cricket team, pakistan cricket coach, misbah ul haq, wasim akram, मिकी आर्थर, वसीम अकरम, मिस्‍बाह उल हक, पाकिस्‍तान क्रिकेट
मिकी आर्थर लंबे समय तक पाकिस्तान के हेड कोच रहे


स्टैग्स की टीम से अलग हुए मिकी आर्थर

स्टैग्स (Stags) से उनके रिलीज होने के बाद सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के सीईओ ने कहा कि उन्हें दुख हुआ था जब उन्हें पता चला कि मिकी  (Mickey Arthur)  टीम से रिलीज चाहते हैं. उनका मानना है कि मिकी आर्थर  (Mickey Arthur)  के पास काफी अनुभव था जो टीम की बहुत मदद कर सकता था. सीईओ पेट ने कहा, 'मिकी बेहतरीन कोच हैं और शानदार इंसान हैं. मैं उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं देता हूं. हम निराश है कि उन्होंने खुद को अलग करने का फैसला किया है क्योंकि वह काफी अनुभवी है और हमें उनसे काफी उम्मीदें थी.'  मिकी के जाने के बाद स्टैग्स ने न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर ल्यूक रोंची को कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है.

pakistan cricket, pakistan vs sri lanka, pak vs sl series, sri lanka tour of pakistan, sarfaraz ahmed, पाकिस्‍तान क्रिकेट, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम, पाकिस्‍तान वस श्रीलंका, श्रीलंका पाकिस्‍तान दौरा
मिकी आर्थर जल्द ही श्रीलंका की टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं (AP Photo)


श्रीलंका की टीम के कोच बन सकते हैं मिकी आर्थर
Loading...

खबरों के मुताबिक द स्टैग्स (Stags) से रिलीज होने के बाद अब आर्थर (Mickey Arthur)  श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम के कोच का पद संभाल सकते हैं. श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम 2019 से पूर्ण कालिक कोच की तलाश में है. श्रीलंका (Sri Lanka) के कोच चंद्रिका हथरुसिंघा  का टीम के साथ दिसंबर 2020 तक का करार है लेकिन उन्हें हटाया जा सकता है.  अगर मिकी आर्थर  (Mickey Arthur) हाल ही में श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम के साथ बतौर हेड कोच जुड़ते तो उनके सामने सबसे पहली चुनौती पाकिस्तान (Pakistan) ही होगी. श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम को पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करना है जहां  दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के साथ ही पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होगी.

शॉ का बैट सोशल मीडिया पर वायरल, स्पेशल मैसेज का खुलासा करने में जुटे फैंस

जैक्स कैलिस ने शेव किया आधा चेहरा, वजह जानकर दुनिया कर रही सलाम, देखें तस्वीर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 4:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...