Home /News /sports /

महीने भर से भारत में फंसा था न्यूजीलैंड का ये दिग्गज, सही सलामत घर लौटने पर पीएम मोदी को कहा धन्‍यवाद

महीने भर से भारत में फंसा था न्यूजीलैंड का ये दिग्गज, सही सलामत घर लौटने पर पीएम मोदी को कहा धन्‍यवाद

माइक हेसन जनता कर्फ्यू देख भारत के कायल हो गए थे

माइक हेसन जनता कर्फ्यू देख भारत के कायल हो गए थे

माइक हेसन (Mike Hesson) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट संचालन निदेशक हैं और आईपीएल के कारण 5 मार्च को वह भारत आए थे



    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देशभर में लॉकडाउन चल रहा है और इस वजह से विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन (Mike Hesson) भारत में ही फंस गए थे. मगर महीने भर यहां रहने के बाद वह मंगलवार को न्‍यूजीलैंड लौट गए हैं. न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हसन आईपीएल के नए सत्र के लिए पांच मार्च को भारत आए थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन और विमान सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण वह यहीं फंसे रहे गए.

    mike hesson, Royal Challengers Bangalore, pm modi, narendra modi, cricket, ipl, virat kohli

    न्‍यूजीलैंड ने लॉकडाउन में ढील दी
    हसन ने ट्वीट किया कि मुंबई हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए बस में बिताए गए एक दिन के बाद क्या शानदार नजारा था. न्यूजीलैंड तक हमारी वापसी के दौरान फ्लाई एयर एन जेड के कर्मचारियों का व्यवहार बहुत अच्छा रहा. उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायोग, न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय और न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न का भी आभार व्यक्त किया.

    कोरोना वायरस को फैलने रोकने के लिए भारत और न्यूजीलैंड ने पिछले महीने अपने अपने देशों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. इनमें यात्रा पाबंदियां भी शामिल थी, जिससे 45 वर्षीय हेसन यहीं पर फंस गए थे. भारत में अब भी लॉकडाउन है लेकिन न्यूजीलैंड ने मंगलवार को इसमें ढील दे दी

    जनता कर्फ्यू के कायल हो गए थे
    लॉकडाउन से पहले देशभर में पिछले महीने एक दिन का जनता कर्फ्यू लगाया था, जिसे देखकर माइक हेसन भी हैरान रह गए. उन्होंने मुंबई में अपने होटल के कमरे से सीलिंक का एक वीडियो शेयर किया था. हेसन (Mike Hesson) ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा, 'बीते कई सालों में अपने होटल के कमरे से कई बार इसे देखा है लेकिन इस पर कभी भी 1000 कारों से कम नहीं होतीं. भारत में आज कोविड-19 के खिलाफ 14 घंटे का कर्फ्यू है, इसका पूरी तरह से पालन किया जा रहा है.'

    दरअसल पहले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, मगर भारत में दिन पर दिन बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है और अब कोई नहीं जानता है कि आईपीएल का आयोजन इस साल होगा भी या नहीं. सिर्फ आईपीएल ही नहीं दुनियाभर में क्रिकेट के मैदान सूने हो गए है और आने कुछ महीनों में इनके गुलजार होने की संभावना न के बराबर ही नजर आ रही है.

    (भाषा इनपुट के साथ )

    अंधेरे में वर्ल्ड कप जीता था ऑस्ट्रेलिया, मैदान पर नहीं दिख रहे थे खिलाड़ी!

    सुनील गावस्कर पर पड़ा कोरोना वायरस का गहरा असर, अब दुनिया को बताई सच्चाई

    undefined

    Tags: Mike hesson, PM Modi, Pm narendra modi, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर