लाइव टीवी

121 की औसत से ठोके 1331 रन, विराट ने नहीं खिलाया एक भी मैच, अब रोहित शर्मा देंगे टीम में जगह!

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 5:58 PM IST
121 की औसत से ठोके 1331 रन, विराट ने नहीं खिलाया एक भी मैच, अब रोहित शर्मा देंगे टीम में जगह!
विराट कोहली ने जिसे नहीं दिया मौका, अब रोहित शर्मा की उसपर नजर!

मिलिंद कुमार (Milind Kumar) त्रिपुरा के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते हैं. आईपीएल (IPL) में वो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 5:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) की प्लेयर ऑक्शन 19 दिसंबर को होने वाली है. लीग में 971 खिलाड़ियों पर दांव लगेगा, जिसमें 713 खिलाड़ी भारतीय और 258 खिलाड़ी विदेशी हैं. बता दें ऑक्शन में महज 73 खिलाड़ी ही बिकेंगे और ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी पर दांव लगाएगी. दावेदारों की लिस्ट में बल्लेबाज मिलिंद कुमार भी हैं जो त्रिपुरा के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज पर मुंबई इंडियंस की नजर टिकी हुई है.

मिलिंद कुमार पर मुंबई इंडियंस की नजर
मिलिंद कुमार (Milind Kumar) को मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलाया है. मुंबई इंडियंस को नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाना जाता है और वो सकता है कि इस बार ये टीम मिलिंद कुमार को खरीदे. बता दें मिलिंद कुमार इससे पहले दो आईपीएल टीमों का हिस्सा रह चुके हैं. मिलिंद ने दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स की टीम में जगह बनाई हालांकि दोनों टीमों ने मिलिंद को एक भी मौका नहीं दिया.

मिलिंद कुमार का फर्स्ट क्लास औसत 50 के करीब है


अच्छे प्रदर्शन के बावजूद एक मैच नहीं खेल पाए मिलिंद
पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मिलिंद कुमार (Milind Kumar) को अपनी टीम में जगह दी थी. मिलिंद ने साल 2018-19 रणजी सीजन में सबसे ज्यादा 1331 रन बनाए थे. मिलिंद कुमार का औसत 121 से ज्यादा था और उन्होंने इस दौरान 6 शतक लगाए थे. हालांकि इसके बावजूद विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम ने मिलिंद को एक भी मौका नहीं दिया. अब मिलिंद को मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलाया है क्योंकि टीम को एक अच्छे मिडिल ऑर्डर भारतीय बल्लेबाज की जरूरत है.

मिलिंद कुमार को मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलाया
मिलिंद कुमार का फर्स्ट क्लास करियर
बता दें मिलिंद कुमार (Milind Kumar) ने साल 2011 में दिल्ली के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. इसके बाद वो 2018-19 में सिक्किम चले गए जहां उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. मिलिंद कुमार ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 2539 रन ठोके हैं और उनका औसत 49.8 है. मिलिंद कुमार ने 8 शतक और 10 अर्धशतक ठोके हैं.

शोएब मलिक ने मिलने के लिए सानिया मिर्जा को दिया था धोखा, 9 साल बाद हुआ खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 5:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर