होम /न्यूज /खेल /नहीं होगी IPL 2021 के लिए बड़ी नीलामी, मिनी ऑक्‍शन कराएगा बीसीसीआई!

नहीं होगी IPL 2021 के लिए बड़ी नीलामी, मिनी ऑक्‍शन कराएगा बीसीसीआई!

आईपीएल 2021 का आयोजन इस बार भारत में हो सकता है  (IPL/Twitter)

आईपीएल 2021 का आयोजन इस बार भारत में हो सकता है (IPL/Twitter)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में पहले दो नई टीमों के शामिल होने की चर्चा चल रही थी, जिस वजह से मेगा ऑक्‍शन होने वाला था.

    नई दिल्‍ली. बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए अब मेगा ऑक्‍शन कराने के मूड में नहीं है. वह फरवरी में मिनी ऑक्‍शन कराने पर विचार कर रहा है. दरअसल पहले खबर आ रही थी कि आईपीएल 2021 में दो नई टीमों की एंट्री होगी, मगर अब आ रही खबरों के अनुसार आईपीएल का 14वां सीजन 8 टीमों के बीच ही खेला जाएगा और 2022 के सीजन में दो नई टीमें जुड़ेगी और फिर उसी सीजन में बड़ी नीलामी होगी. इस पर आधिकारिक मुहर 24 दिसंबर को होने वाली बीसीसीआई की एजीएम मीटिंग के बाद ही लगेगी. बीसीसीआई पहले 14वें सीजन में ही मेगा ऑक्‍शन करवाने के मूड में थी.

    इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि हालात को देखते हुए इस बार बड़ा ऑक्‍शन करना संभव नहीं है. ऐसे में फ्रेंचाइजियों के लिए मिनी ऑक्‍शन का आयोजन किया जा सकता है. ऑक्‍शन की तारीख जल्‍द ही तय की जाएगी. खबर के अनुसार मिनी ऑक्‍शन फरवरी के बीच में हो सकता है.

    यह भी पढ़ें: 

    मुंबई के नाइट क्लब में पार्टी करते गिरफ्तार किए गए सुरेश रैना, बाद में जमानत पर छूटे

    संजू सैमसन ने अपनी Marriage Anniversary पर पत्नी को इस खास अंदाज में किया विश

    इससे पहले 10 से 31 जनवरी तक चलने वाले सैयद मुश्‍ताक अली टूर्नामेंट से बीसीसीआई का घरेलू सीजन शुरू होगा. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए यह टूर्नामेंट खास होगा, क्‍योंकि इस टूर्नामेंट में वो खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन कर सकते हैं. मुंबई इंडियंस जैसी पहले से ही सेटल टीमें मिनी ऑक्‍शन से खुश होंगी, मगर खुद को वापस से खड़ा करने की योजना बना रही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स जैसी टीमें इससे निराश होगी. एक बार बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल मिनी ऑक्‍शन की तारीखों का ऐलान कर दें, तो इसके बाद फ्रेंचाइजी अपने स्‍क्‍वॉड से खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने की प्रक्रिया शुरू करेगी.

    Tags: BCCI, IPL 2021, IPL 2021 Auction

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें