Corona Virus : IPL आयोजित करने के पक्ष में नहीं विदेश मंत्रालय, दिया ये बड़ा बयान

Corona Virus : IPL आयोजित करने के पक्ष में नहीं विदेश मंत्रालय, दिया ये बड़ा बयान
कोरोना के चलते आईपीएल को पहले ही अनिश्चितकालीन समय के लिए टाल दिया गया, मगर इसके आयोजन की उम्‍मीद बोर्ड ने अभी नहीं छोड़ी हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी है. मगर कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते इसके आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 5:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के सबसे लुभावने टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर संकट के बादल गहरा गए हैं. ऐसे में जबकि देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, अब विदेश मंत्रालय ने भी साफ कर दिया है कि वो मौजूदा वक्त में इस टूर्नामेंट के आयोजन के पक्ष में नहीं है. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की कवायद के तहत सरकार ने बुधवार को सभी मौजूदा विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए.

इसका फैसला आयोजकों को लेना है, हम तो इसकी सलाह नहीं देंगे
विदेश मंत्रालय से जब इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) पर कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रभाव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये फैसला आयोजकों को लेना है. विदेश मंत्रालय के अनुसार, 'आईपीएल (IPL) का आयोजन करना है या नहीं, ये फैसला आयोजकों को लेना है. हमारी सलाह तो यही है कि मौजूदा वक्त में इसका आयोजन न किया जाए. लेकिन अगर आयोजक टूर्नामेंट आयोजित करना चाहते हैं तो ये उनका निर्णय है.'





खेल मंत्रालय ने स्वास्‍थ्य मंत्रालय की सलाह मानने को कहा 
इससे पहले, खेल मंत्रालय ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई सहित सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को स्वास्थ्य मंत्रालय का परामर्श मानने और खेल प्रतियोगिताओं के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को जुटाने से बचने को कहा था. खेल सचिव राधे श्याम जुलानिया ने कहा कि देश में खेल प्रतियोगिताएं जारी रह सकती हैं लेकिन बड़ी संख्या में लोग मौजूद नहीं रहें.

भारत में अब तक 70 से ज्यादा मामले
भारत में अब तक कोरोना वायरस के 70 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. दुनिया भर में इससे जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 4000 से अधिक है. कोरोना वायरस के चलते निशानेबाजी विश्व कप और इंडिया ओपन गोल्फ जैसी खेल प्रतियोगिताएं स्थगित कर दी गईं हैं. इसके अलावा इस महीने होने वाले इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन भी दर्शकों की गैरमौजूदगी में किया जाएगा.

IPL पर आई बड़ी खबर, टूर्नामेंट का ये सीजन दर्शकों के बिना ही खेला जाना लगभग तय

वर्ल्डकप में इतिहास रचकर लौटी महिला क्रिकेट टीम के साथ एयरपोर्ट पर हुआ कुछ ऐसा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज