...तो मिस्बाह उल हक बनेंगे पाकिस्तान के कोच, इस कदम से मिले संकेत!

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की समिति से हट गए थे.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 7:23 PM IST
...तो मिस्बाह उल हक बनेंगे पाकिस्तान के कोच, इस कदम से मिले संकेत!
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में लगाए गए ट्रेनिंग कैंप में भी मिस्बाह उल हक को ही कोचिंग की जिम्मेदारी दी थी. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 7:23 PM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) में बदलाव का दौर जारी है. टीम को अब हेड कोच की तलाश है. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ये तलाश खत्म होती दिख रही है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) टीम के नए हेड कोच हो सकते हैं. इस बात की संभावना इसलिए भी काफी अधिक है क्योंकि हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की समिति से खुद को अलग कर लिया था. और अब पहली बार मिस्बाह उल हक ने स्वीकार किया है कि वो पाकिस्तान टीम का हेड कोच बनने की होड़ में शामिल हैं.

मिस्बा‍ह उल हक (Misbah Ul Haq) ने लाहौर में हुई एक बैठक में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Team) की समिति से हटने की जानकारी पीसीबी डायरेक्टर जाकिर खान (Zakir Khan) को दे दी है. कई दिनों से अटकलें थी कि 44 साल के मिस्बाह उल हक को मुख्य कोच के साथ मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया जाएगा.

हालांकि उन्होंने सोमवार को पहली बार टीम के मुख्य कोच की दौड़ में खुद के शामिल होने की बात स्वीकार की. मिस्बाह ने कहा कि काफी समय से मुझे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की दौड़ में शामिल बताया जा रहा है, लेकिन यह दिलचस्प है कि मैंने इस बारे में सोमवार को ही फैसला किया है.

https://images.hindi.news18.com/ibnkhabar/uploads/459x306/jpg/2019/08/Bowl-and-bat.jpg
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तान सरफराज अहमद की मुश्किलें भी बढ़ गईं हैं. (फाइल फोटो)


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के डीन जोंस के अलावा किसी अन्य बड़े विदेशी नाम ने मुख्य कोच के लिए आवेदन नहीं किया हैं. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वकार यूनुस ने गेंदबाजी कोच के लिए आवेदन किया और कहा कि वह भी मुख्य कोच के लिए आवेदन करने के बारे में सोच रहे थे लेकिन जब मिस्बाह दौड़ में शामिल हैं तो वह गेंदबाजी कोच बनना पसंद करेंगे.

वहीं मिस्बाह उल हक ने हेड कोच के लिए आवेदन करने के बाद कहा कि मुझे इस बात का अहसास है कि इस पद के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी है. इस पद के लिए कई और बड़े और उच्च स्तरीय नाम होड़ में हैं. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनना हर किसी का सपना होता है, जिसमें खेल के तीनों प्रारूपों में अपनी ताकत स्‍थापित करने की क्षमता है. बता दें कि इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में भी स्‍थान नहीं बना सकी थी.

फिक्सिंग के दोषी पाए गए 2 क्रिकेटर, ICC ने लगाया आजीवन प्रतिबंध
Loading...

ब्रिटिश पीएम को प्रधानमंत्री मोदी ने दी एशेज टेस्‍ट जीत की खबर, फिर मीटिंग में हुआ ऐसा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...