ये दिग्‍गज बन सकता है पाकिस्‍तान का नया कोच, पहले बना चुका है टीम को नंबर वन

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) नया कोच तलाश रही है. इस रेस में मिस्‍बाह उल-हक (Misbah Ul Haq) और माइक हेसन (Mike Hesson) भी शामिल हैं.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 4:11 PM IST
ये दिग्‍गज बन सकता है पाकिस्‍तान का नया कोच, पहले बना चुका है टीम को नंबर वन
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 4:11 PM IST
पूर्व कप्तान मिस्‍बाह उल-हक (Misbah Ul Haq) पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के नए मुख्य कोच बन सकते हैं. पाकिस्‍तानी मीडिया में मिस्‍बाह के कोच बनने की खबरें आई हैं. मिस्‍बाह के साथ ही न्‍यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson) का नाम भी इस दौड़ में शामिल बताया जाता है. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मुख्य कोच मिकी आर्थर के अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाया है. यह कदम टीम के क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लीग स्‍टेज से ही बाहर होने के चलते उठाया गया है. वे तीन साल से कोच थे. इससे पहले मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने भी अपना पद छोड़ने का ऐलान किया था.

मिस्‍बाह कामयाब कप्‍तानों में होते हैं शुमार
पाकिस्तानी अखबार 'द न्यूज' ने बताया कि 45 साल के मिस्बाह मुख्य कोच बनने की दौड़ में आगे चल रहे हैं. मिस्बाह ने 75 टेस्ट और 162 वनडे मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी की है. उनकी गिनती पाकिस्‍तान के कामयाब कप्‍तानों में होती है. उन्होंने 2010 में हुए स्पॉट फिक्सिंग के बाद टीम को आगे बढ़ाया और कई सफलताएं दिलाई. उनकी कप्‍तानी में टीम ने 2015 का वर्ल्‍ड कप भी खेला था. उनके नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान टेस्‍ट में नंबर वन भी बना था.

misbah ul haq, pakistan cricket team, pakistan coach, mike hesson, मिस्‍बाह उल हक, माइक हेसन, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम, पाकिस्‍तान कोच
मिस्‍बाह उल हक.


हेसन के भी चर्चे
वहीं माइक हेसन के गुरुवार को आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब के कोच पद से इस्‍तीफा देने के बाद उनके इंडिया या पाकिस्‍तान के कोच बनने की अटकलें तेज हैं. वह केवल 10 महीने तक ही इस पोस्‍ट पर रहे जबकि उनका करार 2 साल के लिए था. हेसन न्‍यूजीलैंड के कोच भी रह चुके हैं और उनके रहते टीम 2015 के वर्ल्‍ड कप के फाइनल तक पहुंची थी.

misbah ul haq, pakistan cricket team, pakistan coach, mike hesson, मिस्‍बाह उल हक, माइक हेसन, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम, पाकिस्‍तान कोच
माइक हेसन.

Loading...

टीम इंडिया को भी नए कोच की तलाश
हेसन ने इंडियन टीम के कोच के लिए भी आवेदन किया था. बताया जाता है कि जिन 3 लोगों को इंटरव्‍यू के लिए चुना गया है उनमें हेसन का भी नाम है. टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्‍त्री और सपोर्ट स्‍टाफ का कार्यकाल वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद समाप्‍त हो रहा है. इनका कार्यकाल 45 दिन के लिए बढ़ाया गया था. शास्‍त्री को वर्तमान कोच होने के नाते नए कोच की नियुक्ति प्रक्रिया में सीधी एंट्री मिली है.

कई टीमों ने बदले कोच
वर्ल्‍ड कप के बाद कई टीमों के कोच बदलने जा रहे हैं. इंडिया और पाकिस्‍तान के अलावा इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान नए कोच की तलाश कर रहे हैं.

रोहित शर्मा और रविन्द्र जडेजा ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक

238 रन बनाकर भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई युवी की टीम
First published: August 9, 2019, 4:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...