ये बड़ा खिलाड़ी बनने वाला है पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच मिकी आर्थर का कार्यकाल आगे ना बढ़ाने का फैसला किया है अब हेड कोच की रेस में मिस्बाह उल हक का नाम सबसे आगे है

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 10:15 PM IST
ये बड़ा खिलाड़ी बनने वाला है पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच!
ये बड़ा खिलाड़ी बनने वाला है पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच!
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 10:15 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम के हेड कोच मिकी आर्थर का कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाने का फैसला कर सभी को हैरान कर दिया. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी जिसके बाद पीसीबी ने ये फैसला लिया. हालांकि अब खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान के नए हेड कोच पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक बनाए जा सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो मिस्बाह उल हक का नाम हेड कोच की रेस में सबसे आगे है. वहीं पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद अकरम भी नए कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हो सकते हैं. उन्हें गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है.

मिस्बाह ने पाकिस्तान क्रिकेट को मुश्किलों से उबारा था
आपको बता दें साल 2010 में जब पाकिस्तान स्पॉट फिक्सिंग कांड से जूझ रहा था तो ऐसे मुश्किल मौके पर मिस्बाह उल हक ने ही टीम की कमान संभाली थी.

मिस्बाह उल हक


मिस्बाह ने पाकिस्तान के लिए 75 टेस्ट, 162 वनडे और 39 टी20 मैच खेले. मिस्बाह ने टेस्ट में 10 शतक लगाए लेकिन वनडे और टी20 में वो एक भी शतक नहीं लगा सके. हालांकि बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज उन्होंने पाकिस्तान को कई अहम मैच जिताए.

कौन हैं मोहम्मद अकरम?
मोहम्मद अकरम को पाकिस्तान का गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है. मोहम्मद अकरम ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट और 23 वनडे मैच खेले हैं. उनके नाम 36 इंटरनेशनल विकेट हैं.
Loading...

मोहम्मद अकरम


मोहम्मद अकरम पेशावर जाल्मी के कोच भी हैं, ऐसे में उन्हें कोचिंग का अच्छा अनुभव भी है. दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की योजना है कि नए कोचिंग स्टाफ में विदेशी और देसी खिलाड़ी शामिल हों.

कोच पद से हटाए जाने पर मिकी आर्थर आहत
आपको बता दें पीसीबी ने पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर का कार्यकाल आगे ना बढ़ाने का फैसला किया है. उनके अलावा बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और गेंदबाजी कोच अजहर महमूद का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो गया है. पीसीबी के इस कदम पर मिकी आर्थर ने निराशा व्यक्त करते हुए कहा है कि वो इस फैसले से बेहद आहत हैं क्योंकि उन्होंने पाकिस्तानी टीम की कामयाबी के लिए अपनी पूरी कोशिश की.

यह भी पढ़ें- बीसीसीआई पर भड़के गांगुली, कहा- भगवान करें भला

पाक बोर्ड का बड़ा फैसला, मिकी आर्थर नहीं होंगे टीम के कोच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 9:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...