लाइव टीवी

पाकिस्‍तान लगातार 3 सीरीज में साफ, 8 में से 7 मैच हारा, मिस्‍बाह उल हक ने दी इस्‍तीफे की धमकी

भाषा
Updated: December 9, 2019, 7:02 PM IST
पाकिस्‍तान लगातार 3 सीरीज में साफ, 8 में से 7 मैच हारा, मिस्‍बाह उल हक ने दी इस्‍तीफे की धमकी
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कोच और मुख्‍य चयनकर्ता मिस्‍बाह‍ उल हक.

मिस्‍बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने वर्ल्‍ड कप 2019 के पहले दौर से पाकिस्‍तान (Pakistan) के बाहर होने के बाद मिकी आर्थर की जगह ली थी.

  • Share this:
कराची: पाकिस्तान (Pakistan) के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि उनके पास टीम की तकदीर रातोंरात बदलने के लिए कोई जादू की छड़ी नहीं है. लेकिन अगर कुछ समय में वह नतीजे नहीं दे सके तो पद छोड़ देंगे. पूर्व कप्तान मिस्‍बाह ने लाहौर में एक प्रेस कांफ्रेंस में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. उनसे पाकिस्तान के हालिया खराब प्रदर्शन के बारे में कई सवाल दागे गए.

मिस्‍बाह ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘आप क्या चाहते हैं. आपको समझना होगा कि मेरे पास कोई जादू की छड़ी नहीं है. खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए समय देना होगा और एक प्रक्रिया का सामना करना होगा.’

'पाकिस्तान क्रिकेट की बर्बादी का तमाशा नहीं देखना चाहता'
उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम अगर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी तो वह पद छोड़ देंगे. उन्होंने कहा,‘मैं भी यहां बैठकर पाकिस्तान क्रिकेट की बर्बादी का तमाशा नहीं देखना चाहता. किसी को यह पसंद नहीं होगा. मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करूंगा. मेरे इरादे नेक हैं और मैं टीम को बुलंदियों तक ले जाना चाहता हूं. मैं दूसरे चयनकर्ताओं और प्रांतीय टीमों के मुख्य कोचों से बात करके ही फैसले लूंगा. मेरा ‘वन मैन शो ’ पर भरोसा नहीं है.

pakistan cricket team, pakistan captain azhar ali, pakistan australia series, अजहर अली, पाकिस्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज, पाकिस्‍तान क्रिकेट
तेज गेंदबाज मोहम्‍मद अब्‍बास के साथ अजहर अली. (AP Photo)


आखिरी 3 सीरीज हार चुका है पाकिस्‍तान
मिस्‍बाह उल हक के कोच बनने के बाद भी पाकिस्‍तान का प्रदर्शन सुधरा नहीं है. श्रीलंका के खिलाफ घर में वनडे सीरीज जीतने के बाद उसने टी20 सीरीज में 3-0 से हार झेलनी पड़ी. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया ने उसे 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से धोया (1 मैच बारिश से रद्द हो गया था).वहीं टेस्ट सीरीज में भी पाकिस्‍तान को 2-0 की हार झेलनी पड़ी. इस तरह से पिछले 3 सीरीज में पाकिस्‍तानी टीम 8 में से 7 मैच हारी है. मिस्‍बाह उल हक ने वर्ल्‍ड कप 2019 के पहले दौर से पाकिस्‍तान के बाहर होने के बाद मिकी आर्थर की जगह ली थी.

टी-20क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने किया अनोखा कारनामा,सिर्फ 1 रन देकर लिए 10 विकेट

पीटरसन-लारा ने लिया ऋषभ पंत का पक्ष, कहा- उसे बड़ा खिलाड़ी बनने का टाइम दो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 6:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर