लाइव टीवी

मिस्बाह उल हक पर बड़ा हमला, पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज ने बताया PCB के हाथ की कठपुतली

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 12:59 PM IST
मिस्बाह उल हक पर बड़ा हमला, पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज ने बताया PCB के हाथ की कठपुतली
मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. (फाइल फोटो)

मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) के हेड कोच (Head Coach) बनने के बाद पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में 0-3 की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 12:59 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान और मौजूदा हेड कोच व मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अपने ही देश में घिर गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने मिस्बाह उल हक पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी इसलिए दी गई क्योंकि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की कठपुतली हैं और उसका हर हुक्म मानते हैं. पाकिस्तान के पूर्व चयनकर्ता मोहसिन खान ने GTV से बातचीत में ये दावा किया.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने कहा, 'मिस्बाह उल हक यस मैन हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ऐसे ही लोगों की जरूरत है. यही वजह है कि मिस्बाह को हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता पद की जिम्मेदारी दी गई है.' मोहसिन ने साथ ही कहा कि बोर्ड मुझे जैसे लोगों को नहीं चाहता. क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जानता है कि मैं किसी और से निर्देश नही ंलूंगा और न ही चयन और अनुशासन को लेकर कोई समझौता करूंगा. मिस्बाह को बोर्ड ने इसलिए चुना क्योंकि वह जानता है कि वो कभी किसी भी मुद्दे पर उनके सामने खड़े नहीं होंगे.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक देश के क्रिकेट इतिहास में पहले ऐसे इंसान हैं जिन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के हेड कोच व मुख्य चयनकर्ता पद की दोहरी जिम्मेदारी सौंपी गई है. हालांकि टीम के साथ उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की, लेकिन टी-20 सीरीज में उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा. टीम को अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जिसके लिए टी-20 टीम की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है.

cricket news, pcb, pakistan cricket team, pakistan cricket board, misbah ul haq, mohsin khan, क्रिकेट न्यूज, पीसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, मिस्बाह उल हक, मोहसिन खान,
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहसिन खान ने मिस्बाह उल हक पर जमकर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)


मोहसिन खान ने भी पाकिस्तान के हेड कोच पद के लिए आवेदन किया था. उन्होंने कहा, 'पिछले साल मुझसे एक क्रिकेट समिति की अध्यक्षता करने को कहा गया था. मुझे चेयरमैन एहसान मनी की ओर से बताया गया था कि कोच और चयनकर्ता इस समिति के प्रति जवाबदेह होंगे. इसके बाद मैंने टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए कोच मिकी ऑर्थर और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक से बात करने की मांग की तो इसे टाला जाता रहा. इन तीनों मौकों पर बोर्ड ने कोई न कोई बहाना बनाकर बैठक नहीं होने दी. यही वजह थी कि मैंने वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.'

मोहसिन खान ने सरफराज अहमद को टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी से हटाने को भी गलत बताया. उन्होंने कहा कि सरफराज अहमद को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम से बाहर करने का फैसला बेहद खराब था. इसका भविष्य में पाकिस्तान क्रिकेट पर खराब असर पड़ेगा.

मोहसिन खान ने पाकिस्तान के लिए 48 टेस्ट में 2709 रन जबकि 75 वनडे में 1877 रन बनाए हैं.
Loading...

जिस खिलाड़ी की तारीफ में रवि शास्‍त्री के शब्द कम पड़ गए थे, उसे ही निकाला टीम से बाहर

बैठक में क्रिकेटरों पर बरसे बोर्ड अध्यक्ष, कहा-तुम्हारे लिए क्या नहीं किया, नंबर डिलीट कर दूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 12:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...