Home /News /sports /

IPL 2021: मार्नस लाबुशेन को आईपीएल खेलने का गम नहीं, कहा-नजरअंदाज करने से कृपा बरसी

IPL 2021: मार्नस लाबुशेन को आईपीएल खेलने का गम नहीं, कहा-नजरअंदाज करने से कृपा बरसी

मार्नस लाबुशेन को आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. (फोटो-AP)

मार्नस लाबुशेन को आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. (फोटो-AP)

IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोविड-19 की स्थिति देखते हुए भारत से 15 मई तक सभी यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया है.

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने स्वीकार किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) नीलामी में नजरअंदाज किया जाना भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए उनके लिये अप्रत्यक्ष कृपा साबित हुई. इस 26 वर्षीय बल्लेबाज को फरवरी में आईपीएल नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी टीम ने नहीं खरीदा था. उन्होंने भारत में चल रही इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे अपने देश के खिलाड़ियों को लेकर चिंता जतायी.

    लाबुशेन ने कहा, ‘‘मैं निश्चित तौर पर आईपीएल में नहीं खेलने को अप्रत्यक्ष कृपा मानता हूं. मैं आईपीएल में खेलना पसंद करूंगा. यह शानदार टूर्नामेंट है लेकिन हमेशा सिक्के के दो पहलू होते हैं. यदि मैं आईपीएल में खेल रहा होता तो मैं देश से बाहर होता और शैफील्ड शील्ड जीतना ऐसी चीज है जो हमेशा संभव नहीं होता है.’’ काउंटी क्रिकेट में ग्लेमोर्गन से जुड़ने वाले लाबुशेन ने कहा, ‘‘दूसरा अभी आप भारत की स्थिति को देखिये. यह बहत अच्छी नहीं दिख रही है. ’ ’भारत में कोविड-19 की स्थिति विकट बन रखी है तथा प्रत्येक दिन तीन लाख से अधिक मामले आ रहे हैं. ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी और कुछ अन्य महत्वपूर्ण दवाईयों के न मिलने से स्थिति और बिगड़ गयी है.

    ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोविड-19 की स्थिति देखते हुए भारत से 15 मई तक सभी यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया है. आईपीएल फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाना है. लाबुशेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल के जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में असुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं लेकिन वे स्वदेश वापसी को लेकर चिंतित हैं.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021: मुंबई इंडियंस को जीत की लत और हार से नफरत है

    IPL 2021 से हटने के बाद अंपायर नितिन मेनन बोले- मैं अस्पताल में परिवार की देखभाल कर रहा हूं

    उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर आप उनकी भावनाओं को समझ सकते हो. लेकिन मैंने ऐसे बहुत से लोगों से बात नहीं की जो स्वयं को असुरक्षित समझ रहे हों. वे आस्ट्रेलिया लौटने को लेकर अधिक चिंतित हैं. उम्मीद है कि वे सुरक्षित रहेंगे और सकुशल आस्ट्रेलिया लौटेंगे.undefined

    Tags: Australia Cricket Team, Coronavirus, Cricket news, IPL 2021, Marnus Labuschagne

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर