लाइव टीवी

टीम के साथी खिलाड़ी का बयान, रोहित शर्मा के 'कारण' न्‍यूजीलैंड से हारा भारत

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 3:18 PM IST
टीम के साथी खिलाड़ी का बयान, रोहित शर्मा के 'कारण' न्‍यूजीलैंड से हारा भारत
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा की पिंडलियों में चोट लगी थी . (एपी)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 3:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत को हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में करारी शिकस्‍त का सामना पड़ा था, जिसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम की काफी आलोचना भी हुई थी. भारत ने न्‍यूजीलैंड दौरे का आागज पांच टी20 मैचों की सीरीज में मेजबान का सफाया करके किया था, इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) का बल्‍ला जमकर बोला था. मगर इसके उलट वनडे सीरीज और टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम हर जगह फ्लॉप रही. विराट कोहली का बल्‍ला पूरे दौरे पर ही शांत रहा. मगर न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस टीम के उनके साथी खिलाड़ी मिचेल मैक्लेघन (Mitchell McClenaghan) टेस्‍ट सीरीज में भारत की हार का जिम्‍मेदार विराट कोहली को नहीं, बल्कि रोहित शर्मा को मानते हैं. रोहित शर्मा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्‍ट सीरीज नहीं खेल पाए थे.

mitchell mcclenaghan, Rohit sharma, cricket, sports news, virat kohli, india vs new zealand, रोहित शर्मा, मिचेल मैक्लेघन, क्रिकेट

रोहित बेहतरीन कप्‍तान
ट्विटर पर फैंस के साथ सवाल जवाब के सेशन के दौरान एक फैन ने मिचेल से पूछा किया कि क्‍या उन्‍हें लगता है कि हाल ही में हुई न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट सीरीज में रोहित शर्मा ने मेहमान टीम के लिए अंतर पैदा किया. जिसका जवाब देते हुए मिचेल ने कहा कि हांं बिल्‍कुल. एक और फैन के सवाल का जवाब देते मिचेल ने रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान बताया. मिचेल ने रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस की ओर से काफी मैच खेले हैं. उन्‍होंने कहा कि आईपीएल (IPL) में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए शानदार किया है. 56 आईपीएल मैच में मिचेल ने 25.39 की औसत से 71 विकेट लिए हैं.



टी20 सीरीज में चोटिल हो गए थे रोहित
न्‍यूजीलैंड ने हाल ही में दुनिया की नंबर एक टेस्‍ट टीम भारत को दो मैचों की सीरीज में 2-0 से मात दी थी. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की यह पहली सीरीज हार थी. टी20 सीरीज में कीवी टीम का सफाया करने में रोहित (Rohit Sharma) की अहम भूमिका रही. मगर टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में उनकी पिंडलियों में चोट लग गई थी, जिसके बाद वह तीन मैचों की वनडे और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज से भी बाहर हो गए थे. रोहित की गैर मौजूदगी में भारत का टॉप ऑर्डर बाकी दोनों सीरीज में कमजोर नजर आया, जिसका खामियाजा सीरीज गंवाकर भरना पड़ा.  इस दौरे पर भारतीय फील्डिंग भी कमजोर नजर आई थी.

 

भारतीय कोच पर यौन योषण का आरोप, BCCI ने किया निलंबित

 कनिका कपूर के कारण मुश्किल में साउथ अफ्रीकन टीम, Coronavirus का खतरा बढ़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 3:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर