लाइव टीवी

विराट कोहली ना जड़ें पांच शतक, इसलिए मिचेल मैक्लेनाघन को टीम में चाहते हैं फैंस

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 2:44 PM IST
विराट कोहली ना जड़ें पांच शतक, इसलिए मिचेल मैक्लेनाघन को टीम में चाहते हैं फैंस
मिचेल मैक्लेनाघन और विराट कोहली

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए दस खिलाड़ियों को रिलीज किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 2:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. आईपीएल 2020 (IPL 2020) का ऑक्शन अगले महीने दिसंबर में होने वाला है. ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन और ट्रेड करने का विंडो बंद हो चुका है और कई टीमों ने बड़े बदलाव करते हुए खिलाड़ियों को रिलीज किया है. आईपीएल (IPL) की मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अगले सीजन के लिए 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिसमें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम भी शामिल है.

मुंबई इंडियंस ने मिचेल मैक्लेनाघन  को किया रिलीज
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है उनमें न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनाघन (Mitchell McClenaghan) का नाम भी शामिल है. ट्विटर पर फैंस मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)  फ्रेंचाइजी के इस फैसले से खुश नहीं दिखाई दिए.

मैक्लेनाघन ने लाइक किया फैन का ट्वीट

फैंस ने कहा कि मुंबई को मैक्लेनाघन की जरूरत है उन्हें रिलीज करने का फैसला सही नहीं है. एक फैन ने ट्वीट किया और लिखा, 'विराट कोहली मिचेल मैक्लेनाघन के बनी है.  मुंबई इंडियंस प्लीज उन्हें रिलीज ना करे नहीं तो विराट बैंगलोर की सपाट पिच पर  पांच शतक जड़ देंगे.' आपको बता दें कि मैक्लेनाघन जिन पांच सीजन में आईपीएल खेले थे उसमें उन्होंने चार बार कोहली को आउट किया. विराट कोहली के खिलाफ इस ट्वीट को मैक्लेनाघन ने लाइक किया है. इसके बाद फैंस ने कहा कि मैक्लेनाघन खुद भी यह फ्रेंचाइजी छोड़ना नहीं चाहते.



विराट कोहली 177 मैचों में 5,412 रन बनाकर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 37.84 के औसत से कोहली ने पांच शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं. मैक्लेनाघन की जगह मुंबई इंडियंस ने ट्रेट बोल्ट को टीम में शामिल किया है. मैक्लेनाघन ने एक और फैन का ट्वीट लाइक किया जिसमें उनके और बोल्ट के आईपीएल के रिकॉर्ड की तुलना की थी और मैक्लेनाघन को बेहतर बताया.

मुंबई इंडियंस के कामयाब गेंदबाज हैं मैक्लेनाघन
 मैक्लेनाघन ने साल 2015 में डेब्यू के बाद से 56 मैचों में 71 विकेट हासिल किए हैं. वह मुंबई इंडियंस के चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अपने डेब्यू सीजन में उन्होंने 8.21 के इकनॉमी रेट से 18 विकेट हासिल किए थे. इसके बाद साल 2017 में उन्होंने आईपीएल करियर में सबसे ज्यादा 19 विकेट हासिल किए है. 2015 में उनके डेब्यू के बाद से किसी भी विदेशी गेंदबाज ने उनसे ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं.

रजत शर्मा ने DDCA पद से ‌दिया इस्तीफा, कहा- ईमानदारी से समझौता नहीं करेंगे

ऐतिहासिक टेस्ट के लिए आर्मी की खास तैयारी,पैराट्रूपर देंगे कप्तानों को ये चीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 2:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर