लंबे समय बाद सेंटनर की वापसी, चार स्पिनर्स के साथ श्रीलंका दौरे पर जाएगी कीवी टीम

वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम का सबसे पहला सामना श्रीलंका से है. टीम दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका जाएगी

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 12:32 PM IST
लंबे समय बाद सेंटनर की वापसी, चार स्पिनर्स के साथ श्रीलंका दौरे पर जाएगी कीवी टीम
न्यू‍जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 12:32 PM IST
वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार को पीछे छोड़कर न्यूजीलैंड टीम अब आगे बढ़ रही है और अगले माह उसे श्रीलंका का दौरा करना है. जहां वह श्रीलंका के साथ  दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मैच खेलने हैं.  दो  टेस्ट मैच के  लिए न्यूजीलैंड टीम ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. स्पिन फ्रेंडली पिचों को देखते हुए चयनकर्ताओं ने चार स्पिनर्स को टीम में शामिल किया है. वहीं लंबे समय बाद मिचेल सेंटनर की भी वापसी हुई है. सेंटनर ने 2017 के दिसंबर में अपना पिछला टेस्ट मैच खेला ‌था.

वहीं पिछले साल यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया था, जिसमें विलियम समरविले और अजाज पटेल ने अहम भूमिका  निभाई थी. दोनों  को इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया.

स्पिनर्स ने इंग्लैंड को भी दिलाई दी थी सफलता



कोच गैरी स्टीड ने कहा कि पिछले साल इंग्लैंड ने तीन स्पिनर्स के साथ श्रीलंका के खिलाफ उतरे थे और उनका दौरा सफल रहा था और धीमे गेंदबाजों ने इससे पहले भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया ‌था.

स्पिनर्स के अलावा तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नेल वेंगनर पर होगी. हालांकि वनडे स्‍टार लॉकी फग्र्युसन को टेस्ट टीम के बुलावे का अभी भी इंतजार करना पड़ेगा. वर्ल्ड कप में उन्होंने 21 विकेट लिए थे. पहला टेस्‍ट मैच 14 अगस्‍त को खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 22 अगस्‍त को होगा.

Loading...


 न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्‍ले, टॉम ब्लनडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, अजाज पटेल, जीत रावल, विल समरविले, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नेल वेगनर और बीजे वटलिंग



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...