CWC Final: न्यूजीलैंड के सेंटनर को आईपीएल से मिली सीख, अब न्यूजीलैंड को दिलाएंगे वर्ल्ड कप

मिचेल सेंटनर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं, भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 6:10 AM IST
CWC Final: न्यूजीलैंड के सेंटनर को आईपीएल से मिली सीख, अब न्यूजीलैंड को दिलाएंगे वर्ल्ड कप
न्यूजीलैंड फाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगा. (AP)
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 6:10 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा. दोनों ही टीमें अब तक एक बार भी खिताब जीतने में नाकाम रही हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में भारत को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है. भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में बेहद किफायती गेंदबाजी करने वाले मिचेल सेंटनर इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के अहम गेंदबाज होंगे. मुकाबले से पहले इएसपीएनक्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में सेंटनर ने बताया कि इस साल आईपीएल ने उन्हें वर्ल्ड कप की तैयारी में काफी मदद की है.

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले सेंटनर ने बताया कि आईपीएल में वह समझे हैं कि किस तरह सीमित ओवर में बल्लेबाजों पर दबाव डाला जाता है. उन्होंने कहा, 'आईपीएल में सभी 24 गेंदे फेंकते हुए आप पर दबाव होता है ऐसे में डॉट बॉल से गेंदबाज दबाव में आ जाता है और आप विकेट हासिल कर पाते हैं. आपको सोचना होता है कि आप ऐसी कौन-सी गेंद डालें कि बल्लेबाज बड़ा शॉट ना खेल पाए.' सेंटनर मानते हैं कि फाइनल में अपनी टीम के लिए भी उनका यही रोल होगा.



मिचेल सेंटनर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं (AP)
मिचेल सेंटनर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं (AP)


इस लेफ्ट आर्म स्पिनर ने कहा, 'लॉर्ड्स की पिच पर बहुत गेंद बहुत ज्यादा स्पिन नहीं होती है, ऐसे में मेरा रोल होगा की बीच के ओवर्स में मैं डॉट बॉल डालकर दबाव डालूं और विकेट हासिल करूं.' लॉर्ड्स की पिच पर इस पूरे टूर्नामेंट में स्पिनर्स ने 141 ओवर डाले हैं जिसमें केवल दो ओवर मेडन रहे हैं और स्पिनर्स ने केवल 13 विकेट हासिल किए हैं.

इंग्लैंड के लगभग सभी टॉप बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं. साल 2015 के बाद से इंग्लैंड ने लेफ्ट आर्म स्पिनर्स के खिलाफ कमाल के रिकॉर्ड कायम किए हैं खासकर सेंटनर की तरह उंगलियों के स्पिनर के खिलाफ. सेंटनर ने इंग्लैंड के टॉप छह बल्लेबाजों के खिलाफ 61 के औसत से रन दिए और उनका इकनॉमी रेट छह रहा है. सेंटनर दबाव की स्थिति में शानदार प्रदर्शन करते हैं ऐसे में टीम को उसे यही उम्मीद होगी कि वह टीम को बीच के ओवर्स में विकेट दिलाकर इंग्लैंड को दबाव में डालें.

एमएस धोनी का अंगूठा काला पड़ा! चोटों से लड़ते हुए खेल रहे थे वर्ल्‍ड कप

इंडिया की हार से टूट गए थे जडेजा, पत्‍नी रीवाबा ने बताया- वे रोए जा रहे थे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...