Home /News /sports /

IPL 2022 में 6 साल बाद लौटेगा ऑस्ट्रेलियाई पेसर, शाहरुख की KKR लगा चुकी है 9.4 करोड़ का दांव

IPL 2022 में 6 साल बाद लौटेगा ऑस्ट्रेलियाई पेसर, शाहरुख की KKR लगा चुकी है 9.4 करोड़ का दांव

IPL 2022 की नीलामी में शामिल होने वाले हैं मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc instagram)

IPL 2022 की नीलामी में शामिल होने वाले हैं मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc instagram)

IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी पर विचार कर रहे हैं. वह आईपीएल 2022 की आगामी मेगा नीलामी के लिए अपना नाम रखने पर विचार कर रहे हैं, जो 12 और 13 फरवरी को होने वाली है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) लंबे समय तक दूर रहने के बाद व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी पर विचार कर रहे हैं. व्यस्त कार्यक्रम में उप महाद्वीप का दौरा और इस साल के अंत में टी20 विश्व कप खिताब का बचाव शामिल है. स्टार्क अंतिम बार आईपीएल में 2015 में खेले थे. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने अभी तक फैसला नहीं किया है, लेकिन लीग की नीलामी में उनका नाम जरूर शामिल होगा. जिसके लिए नामांकन शुक्रवार को बंद हो जाएगा.

मिचेल स्टार्क ने 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ 9.4 करोड़ रुपये का अनुबंध हासिल किया था, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें रिलीज करना पड़ा था. आईपीएल के आगामी सत्र के लिए मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से स्टार्क ने कहा, ”मेरे पास दस्तावेज संबंधित काम पूरा करने के लिए दो दिन हैं, इसलिए आज ट्रेनिंग से पहले इसे करना होगा.”

IPL 2022 में इंग्लिश खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा पैसे कमाने का मौका! जानें क्यों मिलेगी सजा

नीलामी से से बाहर नहीं मिचेल स्टार्क का नाम
उन्होंने कहा, ”मैंने अभी अपना नाम इस नीलामी से बाहर नहीं किया है, लेकिन मेरे पास इस पर फैसला करने के लिए दो और दिन हैं. भले ही कार्यक्रम कुछ भी हो, लेकिन मेरा नाम शामिल करना निश्चित ही है.” उन्होंने आगे कहा, ”मैं छह साल या उससे ज्यादा समय से आईपीएल नहीं खेला हूं. आने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए मुझे लगता है कि आईपीएल 2022 में खेलना बेहतर विकल्प होगा. यही वजह है कि मैं इसमें खेलने पर विचार कर रहा हूं. बहु प्रारुप में खेलने वाले हम जैसे खिलाड़ियों को ध्यान में रखकर शेड्यूलिंग के साथ कुछ प्लानिंग चल रही है.”

2022 में ऑस्ट्रेलिया का व्यस्त शेड्यूल
ऑस्ट्रेलिया का 2022 की पहली छमाही में एक व्यस्त कार्यक्रम है. जैसे ही एशेज सीरीज समाप्त होती है, उनके प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड तीन वनडे और एक टी20 के लिए आएंगे. इसके बाद घर में श्रीलंका के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल खेलने हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को तीनों फॉर्मेट के क्रिकेट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करनी है. इसके बाद खिलाड़ियों के आईपीएल में जाने से पहले न्यूजीलैंड का एक और सफेद गेंद का दौरा होगा. स्टार्क ने कहा कि शेड्यूल खचाखच भरा है, लेकिन आईपीएल उनके दिमाग में है.
IPL 2022: आईपीएल में मिले 16 करोड़ रुपये, फिर भी फ्लाॅप, देखिए 5 दिग्गज कैसे हो गए फेल

टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रख IPL खेलना चाहते हैं स्टार्क
बता दें कि स्टार ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को आईपीएल में शामिल हुए लगभग 7 साल हो चुके हैं. चोटों के कारण स्टार्क लंबे समय तक कैश-रिच लीग में नहीं खेले हैं. हालांकि, 31 वर्षीय खिलाड़ी इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए आईपीएल में वापसी पर विचार कर रहे हैं.

दो नई टीमें हैं IPL 2022 में शामिल
दो नई टीमों के आईपीएल 2022 में प्रवेश करने के साथ खिलाड़ियों के लिए नई टीमों के ऑप्शन भी खुल गए हैं. फरवरी में आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी बेंगलुरु में होने वाली है और ऐसे में अलग-अलग फ्रेंचाइजी के रडार पर कई स्टार विदेशी खिलाड़ियों के नाम होंगे.

इन दो टीमों के खेल चुके हैं स्टार्क
2014 और 2015 के संस्करणों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 27 गेम खेलने वाले मिचेल स्टार्क को 2018 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने खरीदा था. हालांकि, वह पैर की चोट के कारण सीजन से चूक गए. इसके बाद उन्हें नवंबर 2018 में फ्रेंचाइजी द्वारा रिहा कर दिया गया, क्योंकि स्टार्क आईसीसी क्रिकेट विश्व कप और एशेज से पहले 2019 में यूके में एक लंबे सीजन के लिए फिट रहना चाहते थे.

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Mitchell Starc

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर