Ashes : जब मिचेल स्टार्क ने लिया विकेट, तभी 3000 किमी. दूर पत्नी ने स्टेडियम में किया ये काम

Ashes : जब मिचेल स्टार्क ने लिया विकेट, तभी 3000 किमी. दूर पत्नी ने स्टेडियम में किया ये काम
मिचेल स्टार्क दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल हैं

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मैनचेस्टर टेस्ट (Manchester Test) में इंग्लैंड (England) को 185 रन से हराकर एशेज 2019 (Ashes 2019) में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है. लॉर्ड्स टेस्ट (Lords) ड्रॉ रहा था, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला ओवल में खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 12:49 PM IST
  • Share this:
ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 185 रन से हराकर एशेज पर कब्जा कायम रखा है. ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का लॉर्ड्स में खेला गया टेस्ट ड्रॉ रहा था. जबकि एजबेस्टन और मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. वहीं हेडिंग्ले में मेजबान इंग्लैंड ने जीत का परचम फहराया. मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलियाई टीम में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी जगह मिली थी.

मिचेल स्टार्क ने मैनचेस्टर टेस्ट में कुल चार विकेट लिए थे. इनमें से तीन विकेट उन्होंने पहली पारी में लिए जबकि एक विकेट दूसरी पारी में उनके हाथ लगा. दिलचस्प बात ये है कि इस मुकाबले के दौरान जिस वक्त स्टार्क ने विकेट लिया ठीक उसी पल उनकी पत्नी एलिसा हीली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बेहतरीन चौका जड़ा. एक ही वक्त हुई इन दोनों घटनाओं का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो कमेंटेटर लिजा स्टालेकेर ने ट्विटर पर शेयर किया है.

9 साल की उम्र में...
स्टार्क की पत्नी और ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की सदस्य एलिसा मैनचेस्टर से 3 हजार किलोमीटर दूर एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में थीं. मिचेल स्टार्क और एलिसा हीली की शादी 15 अप्रैल 2016 को हुई थी. दोनों नौ साल की उम्र से एक-दूसरे को जानते थे. इनकी मुलाकात एक मैच के दौरान हुई थी, जिसमें ये दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे. बाद में दोनों ने अंडर-11 क्रिकेट में विकेटकीपिंग भी की. इस टीम के कोच मिचेल स्टार्क के पिता पॉल स्टार्क थे.






इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट के पांचवें दिन जब मिचेल स्टार्क ने विकेट लिया तो उसी समय एंटीगा में एलिसा हीली ने शानदार चौका जड़ा. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई. एलिसा ने 43 गेंद पर 58 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने दस चौके और एक छक्का जड़ा. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 308 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 157 रन ही बना सकी और 151 रन से मैच हार गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन एलिस पैरी ने बनाए, जिन्होंने 118 गेंद पर 112 रन की पारी खेली.

टीम इंडिया को मिला नया 'लीडर', जसप्रीत बुमराह दे रहे विराट कोहली को टक्कर

गर्दन पर गेंद लगने के बाद बोले शिखर धवन-बॉल को देख टूट गया होगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading