लाइव टीवी

मिचेल स्‍टार्क और जो रूट ने आईपीएल 2020 से बनाई दूरी, इन दो दिग्‍गजों ने भेजा नाम

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 11:07 PM IST
मिचेल स्‍टार्क और जो रूट ने आईपीएल 2020 से बनाई दूरी, इन दो दिग्‍गजों ने भेजा नाम
मिचेल स्‍टार्क.

यह लगातार दूसरा साल है जब मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) ने इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 11:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क  (Mitchell Starc) और इंग्‍लैंड (England) के टेस्‍ट कप्‍तान जो रूट (Joe Root) अगले साल आईपीएल में नहीं खेलेंगे. दोनों ने आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए अपने नाम नहीं दिए हैं. यह लगातार दूसरा साल है जब स्‍टार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है. पिछले साल उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप की तैयारी के चलते आईपीएल से दूरी बनाई थी. बता दें कि 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में 971 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी जिनमें 713 भारतीय और 258 विदेशी खिलाड़ी होंगे. ऑस्‍ट्रेलिया से सबसे ज्‍यादा 55 खिलाड़ियों ने रजिस्‍टर कराया है. लेकिन टीमों के पास केवल 75 जगह ही खाली है.

आखिरी बार 2015 में आईपीएल खेले थे मिचेल स्‍टार्क
मिचेल स्‍टार्क 2015 के बाद से आईपीएल में नहीं खेले हैं. वे आखिरी बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे. आईपीएल 2018 की नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्‍हें 9.4 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था. लेकिन वे चोट के चलते नहीं खेले थे. खबर है कि मिचेल स्‍टार्क अगले साल इंग्‍लैंड में 'द हंड्रेड' में खेलेंगे. उन्‍हें वेल्‍स फायर ने 1.14 करोड़ रुपये में खरीदा था.

cricket, cricket news, sports news, joe root, ecb, england cricket team, england cricket board, england vs new zealand, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, जो रूट, इंग्लैंड वस न्यूजीलैंड, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, ईसीबी, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड,
इंग्लैंड के भरोसेमंद बल्लेबाज जो रूट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में पूरी तरह विफल रहे. (PTI)


जो रूट को लगातार दो साल किसी ने नहीं खरीदा
वहीं जो रूट को आईपीएल 2018 की नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था और आईपीएल 2019 में भी ऐसा ही हुआ था. लेकिन माना जा रहा था कि अगले साल होने वाले वर्ल्‍ड टी20 को देखते हुए वे अपना नाम नीलामी में भेजेंगे लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया.

फिंच-मैक्‍सवेल ने भेजा नामऑस्‍ट्रेलिया के एरोन फिंच और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने इस बार नीलामी में अपना नाम भेजा है. दोनों पिछले सीजन में शामिल नहीं हुए थे लेकिन इस बार नाम भेजा है. मैक्‍सवेल ने पिछले दिनों मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य की चिंताओं के चलते अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना ली थी लेकिन 23 नवंबर को उन्‍होंने क्‍लब क्रिकेट में वापसी की थी.

cricket news, australia cricket team, glenn maxwell, cricket, क्रिकेट, न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम,
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल की गिनती दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है. (फाइल फोटो)


लिन, कमिंस, मैक्‍सवेल की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये
क्रिस लिन, पैट कमिंस और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने नीलामी में अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखी है. पिछले साल वर्ल्‍ड कप और एशेज की तैयारी के लिए मैक्‍सवेल ने आईपीएल में हिस्‍सा नहीं लिया था. उनको ऑस्‍ट्रेलिया की टेस्‍ट टीम में भी नहीं लिया गया था लेकिन उन्‍होंने इंग्‍लैंड में टी20 ब्‍लास्‍ट में कमाल की बल्‍लेबाजी की थी. इसमें उन्‍होंने 9 मैचों में 151 की स्‍ट्राइक रेट से 305 रन बनाए थे. आईपीएल में मैक्‍सवेल किंग्‍स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की ओर से खेल चुके हैं.

इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में बिना रन दिए झटके 6 विकेट, 5 गेंद में जीती टीम!

IPL नीलामी में 971 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, भारत के सबसे ज्‍यादा क्रिकेटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 10:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर