AUS vs WI, 1st ODI: मिचेल स्टार्क की कातिलाना गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया ने लिया वेस्टइंडीज से बदला

AUS vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर मिचेल स्टार्क की धारदार गेंदबाजी जारी है. (फोटो-AFP)

West Indies vs Australia, 1st ODI: मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज (WI vs AUS) को 133 रन से मात दी. स्टार्क ने 48 रन देकर पांच विकेट झटके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज (AUS vs WI) को 133 रन (D/L) से मात दी. वर्षा से बाधित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में नौ विकेट खोकर 252 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 26.2 ओवरों में सिर्फ 123 रनों पर सिमट गई. स्टार्क ने 48 रन देकर पांच जबकि हेजलवुड ने 11 रन देकर तीन विकेट लिए.

    एलेक्स कैरी ने खेली कप्तानी पारी
    एलेक्स कैरी(Alex Carey) चोटिल एरोन फिंच( Aaron Finch) की जगह इस मैच में कप्तानी कर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया को जोश फिलिप (39) और बेन मैकडरमॉट (28) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े.अकील होसेन ने फिलिप को बोल्ड कर ये साझेदारी तोड़ी. इसके बाद टी20 सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले मिचेल मार्श उतरे और उन्होंने 20 रनों का योगदान दिया. अल्जारी जोसेफ ने मैकडरमॉट और मार्श को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया. एक समय कंगारू टीम 114 रन पर चार विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी.

    कैरी ने मुश्किल हालात में 87 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 67 रन बनाए. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए एश्टन टर्नर के साथ 104 रन जोड़े. टर्नर ने 45 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 49 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से टी20 सीरीज के मैन ऑफ द मैच लेग स्पिनर ने 39 रन देकर पांच विकेट झटके. उनके अलावा जोसेफ ने 40 रन देकर दो जबकि अकील होसेन ने 50 रन देकर दो विकेट चटकाया.

    स्टार्क-हेजलवुड ने बरपाया कहर
    स्टार्क ने पहली गेंद पर ही वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज एविन लुईस को आउट कर दिया. इसके बाद स्टार्क ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जेसन मोहम्मद को बोल्ड मारा. दूसरे छोर से उन्हें हेजलवुड का अच्छा साथ मिला. हेजलवुड ने शिमरोन हेटमायर (11) और डारेन ब्रावो (02) को चलता किया. स्टार्क और हेजलवुड की जोड़ी ने पहले आठ ओवर में तीन-तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज का स्कोर 27 पर छह विकेट कर दिया.

    यह भी पढ़ें:

    Eng vs Pak: जेसन रॉय और आदिल राशिद का कमाल, निर्णायक मुकाबले में पाकिस्‍तान पर दर्ज की रोमांचक जीत

    BAN vs ZIM: तमीम इकबाल ने ठोका शतक, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में 3-0 से धोया

    पोलार्ड ने खेली कप्तानी पारी
    इस मैच में वापसी करने वाले कैरेबियन कप्तान पोलार्ड ने 57 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाए. उनका विकेट भी स्टार्क ने ही चटकाया. इसके अलावा हेडन वाल्श ने 20 और अल्जारी जोसेफ ने 17 रन बनाए. स्टार्क ने आठ ओवर में 48 रन देकर पांच विकेट चटकाया जबकि हेजलवुड ने छह ओवर में सिर्फ 11 रन देते हुए तीन विकेट लिए. एडम जंपा और मिचेल मार्श को एक-एक विकेट मिला.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.