T-20 International: मिचेल स्टार्क की पत्नी एलिसा ने तोड़ दिया धोनी का ये 'अनमोल रिकॉर्ड'

 एलिसा हिली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड
एलिसा हिली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

T-20 International Record: पिछले साल अक्टूबर में एलिसा ने टी-20 में 148 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर वूमेंस क्रिकेट में सबसे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 4:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इसमें कोई दो राय नहीं कि महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टी-20 और वनडे के बादशाह हैं. वनडे से लेकर टी-20 इंटरनैशनल हर जगह धोनी की धूम है. इन दोनों फॉर्मैट में धोनी के नाम दर्जनों रिकॉर्ड हैं. लेकिन ऐसा लग रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी के रिकॉर्ड अब टूटने लगे हैं. धोनी का टी-20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा शिकार ( Most Dismissals in T20 International) का रिकॉर्ड टूट गया है. खास बात ये है कि इस रिकॉर्ड को किसी पुरुष विकेटकीपर ने नहीं तोड़ा है बल्कि ये कारनाम एक महिला क्रिकेटर ने किया है. ये हैं ऑस्ट्रेलिया के मशहूर तेज़ गेंदबाज़ मिचेल मिचेल स्टार्क का पत्नी एलिसा हिली (Alyssa Healy).

टूट गया रिकॉर्ड
इंटरनैशनल टी-20 में धोनी ने कुल 91 शिकार किए हैं. लेकिन एलिसा हिली ने धोनी का ये रिकॉर्ड ब्रिसबैन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में तोड़ दिया. उन्होंने इस मैच में दो शिकार किए पहला स्टंपिंग और दूसरा कैच. अब एलिसा के टी-20 इंटरनैशन में कुल 92 शिकार हो गए हैं. उन्होंने 114 मैचों की 99 पारी में 50 स्टंपिंग और 42 कैच लिए हैं. जबकि धोनी के 98 मैचों की 97 पारी में 91 शिकार हैं. जिसमें उन्होंने 34 स्टंपिंग और 57 कैच लिए हैं.


ये भी पढ़ें:-शाहिद अफरीदी बोले- जब तक रहेगी मोदी की सरकार, नहीं हो सकती भारत-पाकिस्तान सीरीज़



ताबड़तोड़ क्रिकेट हैं एलिसा
एलिसा हिली वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर इयान हिली की भतीजी और मिचेल स्टार्क की पत्नी हैं. लेकिन उन्होंने अपने दमदार खेल से अपनी अलग पहचान बना ली है. पिछले साल अक्टूबर में एलिसा ने टी-20 में 148 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर वूमेंस क्रिकेट में सबसे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा था. अब तक टी-20 इंटरनैशनल में उन्होंने 2099 रन बनाए हैं. जबकि उनके बल्ले से 12 हाफ सेंचुरी भी निकली है. इसके अलावा हिली वनडे में 3 शतक लगा चुकी हैं. इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मेलबर्न के मैदान पर एलिसा ने भारत के खिलाफ सिर्फ 39 गेंदों पर 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. एलिसा ने ही भारत के टी-20 खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज