लाइव टीवी
Elec-widget

मिचेल स्टार्क की रहस्यमयी गेंद से दुनिया हुई हैरान, अजीबोगरीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज, देखें VIDEO 

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 1:39 PM IST
मिचेल स्टार्क की रहस्यमयी गेंद से दुनिया हुई हैरान, अजीबोगरीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज, देखें VIDEO 
मिचेल स्टार्क दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल हैं

ऑस्ट्रेलिया (Ausralia) के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 27 विकेट लिए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 1:39 PM IST
  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली के संन्यास लेने के बाद मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) इन दोनों की विरासत बखूबी आगे बढ़ा रहे हैं. मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था. स्टार्क ने टूर्नामेंट में 27 विकेट लिए. इनमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रन देकर पांच विकेट था. इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही स्टार्क घरेलू क्रिकेट में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. फिलहाल बायें हाथ का ये तेज गेंदबाज शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में न्यू साउथ वेल्स टीम की ओर से खेल रहा है.

मिचेल स्टार्क की रहस्यमयी गेंद का शिकार बने जोश फिलिप
वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यू साउथ वेल्स के लिए गेंदबाजी कर रहे मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने इस मुकाबले में एक ऐसी रहस्यमयी गेंद फेंकी जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. यहां तक कि स्टार्क की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है. दरअसल, मैच में स्टार्क ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के ओपनर जोश फिलिप को गेंद फेंकी. ये गेंद पहले फिलिप के बैट पर लगी, इसके बाद दोनों पैड पर लगते हुए गेंद विकेट पर जा लगी. इस अजीबोगरीब तरीके से आउट होने के बाद फिलिप झल्लाते हुए पवेलियन लौट गए.



दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल है मिचेल स्टार्क
29 साल के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्टार्क (Mitchell Starc) ने 85 वनडे मैचों में 172 विकेट चटकाए हैं, जबकि 52 टेस्ट खेलने के बाद उनके खाते में 215 विकेट दर्ज हुए हैं. वनडे में स्टार्क 7 बार पांच या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनका गेंदबाजी औसत 28.3 है. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले वनडे गेंदबाजों की सूची में मिचेल स्टार्क आठवें नंबर पर हैं. आईसीसी विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को फेंकी गई मिचेल स्टार्क की यॉर्कर की यादें अभी तक क्रिकेट प्रशंसकों के दिलों में ताजा है. इस गेंद पर उन्होंने खतरनाक साबित हो रहे स्टोक्स को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई थी.

mitchell starc, mitchell starc t20 cricket, mitchell starc australia sri lanka match, aus vs sl t20i, मिचेल स्‍टार्क, मिचेल स्‍टार्क ऑस्‍ट्रेलिया, ऑस्‍ट्रेलिया श्रीलंका टी20
मिचेल स्‍टार्क ऑस्ट्रेलिया के अहम गेंदबाजों में शामिल हैं, भले ही उनका करियर चोटों से प्रभावित रहा है


यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कोच जस्टिन लेंगर भी मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार करते हैं. हालांकि लेंगर का मानना है कि स्टार्क ने विश्व कप 2015 से ही अपनी प्रतिभा की झलक दिखा दी थी, लेकिन उनका करियर चोटों से काफी ज्यादा प्रभावित रहा. हालिया समय में खेले गए टी-20 मैचों में भी स्टार्क ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पिछले पांच मैचों में उन्होंने आठ विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भी मिचेल स्टार्क बेहद अहम गेंदबाज साबित होंगे.

यह भी पढ़ें :

'डर' से कांप रहे थे रोहित शर्मा, पत्नी के सामने छूट रहे थे पसीने और फिर ठोक दिए 264 रन!भारत के गेंदबाजों से खौफ में बांग्लादेशी टीम, कहा- इस टीम से कोई नहीं जीत सकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com