लाइव टीवी
Elec-widget

क्रिकेट के मैदान में अजूबा, 4 दिन में ली 4 हैट्रिक!

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 1:59 PM IST
क्रिकेट के मैदान में अजूबा, 4 दिन में ली 4 हैट्रिक!
मिचेल स्वेपसन ने विक्टोरिया के खिलाफ ली हैट्रिक

शेफील्ड शील्ड में क्वींसलैंड के लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन (Mitchell Swepson) ने विक्टोरिया के खिलाफ हैट्रिक झटकी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 1:59 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. किसी भी गेंदबाज के लिए हैट्रिक लेना बेहद ही खास लम्हा होता है. उस खिलाड़ी के लिए ही नहीं बल्कि उस बेमिसाल गेंदबाजी का गवाह भी अपने आप में रोमांचकारी होता है लेकिन अब क्रिकेट के मैदान पर हैट्रिक लेना एक आम बात सी हो गई है. चौंकिए नहीं पिछले 4 दिन में क्रिकेट फैंस को एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि 4-4 बार हैट्रिक देखने का मौका मिला है. पिछले चार दिन में 3 गेंदबाज हैट्रिक लेने का कारनामा कर चुके हैं. दीपक चाहर ने तो ये काम 3 दिन में दो बार कर दिया है.

मिचेल स्वेपसन ने ली हैट्रिक
सबसे पहले आपको बताते हैं मिचेल स्वेपसन (Mitchell Swepson) के बारे में, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में चल रही शेफील्ड शील्ड के मुकाबले में विक्टोरिया के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा किया. क्वींसलैंड का ये लेग स्पिनर विक्टोरिया के गेंदबाजों पर ऐसा टूटा कि विरोधी टीम की कमर ही टूट गई. स्वेपसन ने 2 ओवरों में हैट्रिक ली. विक्टोरिया के लेग स्पिनर ने 110वें ओवर की आखिरी गेंद पर विल सदरलैंड को 20 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट किया. इसके बाद उन्होंने अगले ओवर की पहली गेंद पर जेम्स पैटिंसन को 42 रन पर निपटाया. इसके तुरंत बाद उन्होंने पीटर सिडर को पहली गेंद पर LBW आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली. स्वेपसन (Mitchell Swepson Hat-Trick) ने इस हैट्रिक के दम पर विक्टोरिया को 300 रनों पर रोक दिया. स्वेपसन ने इस मैच में 4 विकेट लिए.


Loading...

बता दें स्वेपसन (Mitchell Swepson) बीते चार दिनों में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं. हैट्रिक लेने की ये शुरुआत रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच नागपुर टी20 में हुई. इस मुकाबले में दीपक चाहर ने हैट्रिक लेने का कारनामा किया.

दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ ली थी हैट्रिक


इसके बाद चाहर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विदर्भ के खिलाफ हैट्रिक झटकी. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ही उत्तराखंड के बाएं हाथ के स्पिनर मयंक मिश्रा ने भी हैट्रिक लेने का कारनामा किया.

दीपक चाहर बोले- मुश्किल समय में याद करता हूं धोनी के टिप्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...