लाइव टीवी

मिताली राज की कप्‍तानी पारी और पूनम के पराक्रम के आगे दक्षिण अफ्रीका हारा

भाषा
Updated: October 11, 2019, 9:16 PM IST
मिताली राज की कप्‍तानी पारी और पूनम के पराक्रम के आगे दक्षिण अफ्रीका हारा
मिताली राज.

3 मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मिताली राज (Mithali Raj) की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम (Indian Team) 2-0 से आगे हो चुकी है.

  • Share this:
वड़ोदरा: पूनम राउत (Poonam Raut) (65) और कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे मुकाबले को पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 247 रन बनाए. भारतीय टीम ने दो ओवर शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

दक्षिण अफ्रीका का सम्‍मानजनक स्‍कोर
दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली (40) और लौरा वोलवार्डट (69) ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरूआत दिलाई. वोलवार्डट ने 98 गेंद की पारी में सात चौके लगाए. अंतिम ओवरों में मैग्‍नन डु प्रीज (44) और लारा गुडाल (38) ने तेजी से रन जुटाए जिससे टीम 247 के स्कोर तक पहुंच सकी. भारतीय टीम के लिए शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए.

mithali raj, indian women cricket team, south africa women cricket team, poonam raut, मिताली राज, पूनत राउत, इंडियन वीमन क्रिकेट टीम
टीम इंडिया की जीत के बाद मिताली राज, पूनम राउत और झूलन गोस्‍वामी.


प्रिया-जेमिमा नहीं खेल पाईं बड़ी पारी
भारतीय टीम ने संयमित तरीके से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया लेकिन प्रिया पूनिया (20) और जेमिमा रॉड्रिग्‍स (18) की सलामी जोड़ी सधी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पायी. इसके बाद मिताली और पूनम ने तीसरे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 रन के करीब पहुंचाया. मिताली ने 82 गेंद की पारी में आठ चौके लगाये जबकि पूनम ने 92 गेंद की पारी में सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया.


हरमनप्रीत की फिनिशिंग पारी
तीन गेंद के अंदर (40वें और 41वें ओवर में) दोनों का विकेट झटक कर दक्षिण अफ्रीका ने वापसी की लेकिन हरमनप्रीत कौर ने 27 गेंद में 39 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. अयाबोंगा खाका दक्षिण अफ्रीकी टीम की सबसे सफल गेंदबाज रहीं. उन्होंने 10 ओवर में 69 रन देकर तीन विकेट चटकाये. श्रृंखला का तीसरा मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.

'सुपरमैन' कोहली का करिश्‍मा, एक दोहरे शतक से तोड़े ये 17रिकॉर्ड

कोहली-जडेजा ने की पिटाई तो आपस में लड़ने लगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 9:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...