मिताली राज ने बीजापुर नक्सली हमले में घायल डिप्टी कमांडेंट को बताया बहादुर, की जल्द स्वस्थ होने की दुआ

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बीते शनिवार को हुए नक्सली हमले में सुरक्षाबलों के 23 जवान शहीद हुए थे. इसी हमले में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट संदीप द्विवेदी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. मिताली ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है. (mithali raj twitter)

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली (Mithali Raj) राज ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले (Bijapur Naxal Attack) में घायल हुए जवानों और अफसरों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले (Bijapur Naxal Attack) में घायल हुए जवानों और अफसरों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है. मिताली ने अपने ट्विटर अकाउंट से नक्सली हमले में घायल हुए सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन (COBRA Battalion) के डिप्टी कंमाडेंट संदीप द्विवेदी की एक तस्वीर शेयर की. इसके साथ उन्होंने लिखा कि जल्दी ठीक हो जाएं हमारे ब्रेवहार्ट. इस हमले में डिप्टी कंमाडेंट द्विवेदी भी जख्मी हुए हैं. फिलहाल, उनका इलाज रायपुर के अस्पताल में चल रहा है.

    सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के अफसर संदीप का दाएं हाथ पट्टियों से लिपटा हुआ है. उनके इस हाथ पर दो गोलियां लगी हैं. लेकिन फिर भी उनके चेहरे पर मुस्कान और हौसला बुलंद नजर आ रहा है. अस्पताल में उनकी यही तस्वीर किसी ने क्लिक की और फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था. इसके बाद से ये तस्वीर वायरल हो रही है. लोग उनकी तस्वीर देखकर यही कह रहे हैं कि कातिल मुस्कान और आंखों का जुनून ही उनकी बहादुरी साबित करने के लिए काफी है. बीते शनिवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ, छत्तीसगढ़ पुलिस, बस्तारिया बटालियन और डीआरजी के 23 जवान शहीद हो गए थे.

    भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने बीजापुर नक्सली हमले में घायल हुए सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट संदीप द्विवेदी के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की. (Mithali Raj twitter)


    मिताली की कप्तानी में रेलवे की महिला टीम ने सीनियर वनडे ट्रॉफी जीती
    दो दिन पहले ही मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी में रेलवे ने महिला सीनियर वनडे ट्रॉफी (Womens Senior One Day Trophy) जीती थी. रेलवे ने फाइनल में झारखंड को 7 विकेट से हराया था. ये रेलवे का रिकॉर्ड 12वां खिताब था. यह टूर्नामेंट का 14वां सीजन था और रेलवे की टीम 12वीं बार चैंपियन बनीं. पिछले साल कोरोना के कारण टूर्नामेंट नहीं हो सका था.

    यह भी पढ़ें: विराट कोहली IPL 2021 में बना सकते हैं खास रिकॉर्ड, अब तक कोई भारतीय ऐसा नहीं कर सका

    यह भी पढ़ें: जब 12 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस की जर्सी पहन बॉलिंग मशीन के सामने की बल्लेबाजी- VIDEO

    पिछले महीने मिताली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए थे
    इससे पहले, मिताली ने मार्च में खास मुकाम हासिल किया था. वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाली भारत की पहली और दुनिया की दूसरी महिला खिलाड़ी बनी थीं. मिताली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी. इंग्लैंड की चार्लेट एडवर्ड्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी थीं. वहीं, उनकी जिंदगी पर आधारित 'शाबास मिठ्ठू' नाम से बायोपिक बन रही है. इसमें तापसी पन्नू उनका किरदार निभा रही हैं. हाल ही में उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की है. इसकी एक तस्वीर तापसी ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी.