मिताली राज के करियर पर सवाल, टी-20 टीम से हो सकती है छुट्टी!

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 5:38 PM IST
मिताली राज के करियर पर सवाल, टी-20 टीम से हो सकती है छुट्टी!
माना जा रहा है कि चयनकर्ता जल्द ही मिताली राज से उनके भविष्य को लेकर बात कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा कि मैं टी-20 सीरीज के लिए उपलब्‍ध हूं, लेकिन फिलहाल मैं टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बारे में नहीं सोच रही हूं. हालांकि बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि मिताली प्लेइंग इलेवन के लिए स्वाभाविक पसंद नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 5:38 PM IST
  • Share this:
भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Womens Cricket Team) टीम को जल्द ही दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज (T20 Series) खेलनी है. पांच मैचों की ये सीरीज 24 सितंबर से शुरू होगी. इस सीरीज के लिए भारत की दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) ने खुद को उपलब्‍ध करार दिया है. मगर ऐसे में जबकि टीम प्रबंधन का फोकस अगले साल ऑस्ट्रेलिया में फरवरी-मार्च में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर है तो इस बात की संभावना कम ही है कि चयनकर्ता उन्हें टीम में शामिल करेंगे. ऐसे में महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर कही जाने वालीं मिताली के करियर पर सवाल लग सकता है.

वनडे टीम की मिताली राज (Mithali Raj) 36 साल की हो चुकीं हैं और 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में खेलने के लिए प्रतिबद्धता जता चुकीं हैं. हालांकि वह टी-20 टीम में शामिल किए जाने के ‌लिहाज से स्वाभाविक विकल्प नहीं हैं. मिताली ने कहा कि मैं अगले महीने होने वाली टी-20 सीरीज के लिए उपलब्‍ध हूं, लेकिन फिलहाल मैं टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में नहीं सोच रही हूं. मेरा ध्यान सीरीज दर सीरीज के बारे में सोचने पर है.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा-भविष्य के बारे में बताएं मिताली
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए चयनकर्ता 5 सितंंबर को मुंबई में टीम चुनेंगे. यह टीम शुरुआती तीन मैचों के लिए चुनी जाएगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मिताली का करियर शानदार रहा है, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें अपने टी-20 करियर के बारे में जल्द फैसला करने की जरूरत है. टी-20 वर्ल्ड कप छह महीने दूर है और चयनकर्ताओं को कुछ नए खिलाड़ियों को आजमाने की जरूरत है. इसके लिए जरूरी है कि चयनकर्ताओं को मिताली के भविष्य की योजना के बारे में पता हो. वैसे भी वह टी-20 में प्लेइंग इलेवन के लिए स्वाभाविक पसंद नहीं हैं. खबरें ऐसी भी आ रहीं हैं कि चयनकर्ता टीम चयन से पहले मिताली से उनके भविष्य के बारे में बात कर सकते हैं.

cricket, bcci, indian womens cricket team, mithali raj, india vs south africa, harmanpreet kaur, क्रिकेट, बीसीसीआई, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, मिताली राज, हरमनप्रीत कौर
मिताली राज की उम्र 36 साल है और भारत में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक वह 39 साल की हो जाएंगी. (फाइल फोटो)


टी-20 में सुधार करने की जरूरत
भारतीय महिला टीम ने जहां वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया है, वहीं टी-20 क्रिकेट में उसे अपने पिछले छह मुकाबलों में हार मिली है. ऐसे में नए विकल्प आजमाने के लिए टीम प्रबंधन के पास अधिक वक्त नहीं बचा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद टीम को वेस्टइंडीज का दौरा करना है और त्रिकोणीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया भी जाना है. टी-20 क्रिकेट में टीम के हालिया प्रदर्शन पर मिताली राज ने कहा कि हमें एक टीम के तौर पर इस प्रारूप में अब भी काफी सुधार करने की जरूरत है. लेकिन हमारे पास दुनियाभर की लीग में खेलने वालीं युवा खिलाड़ी हैं जो तेजी से इस प्रारूप का अनुभव हासिल कर रहीं हैं.
Loading...

शॉट चयन में सावधानी बरतनी होगी : मिताली राज
मिताली राज ने कहा कि हम दूसरी टीमों की तरह नहीं हो सकते, लेकिन हमें अपनी योजना और शॉट चयन में अधिक चालाकी दिखानी होगी. बेंगलोर में हाल ही में लगाए गए कैंप में हमने फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है. टी-20 क्रिकेट में मिताली राज के करियर पर तब से सवाल उठने लगे जब पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिताली को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी.

इस स्टार क्रिकेटर ने ट्वीट की आलिया भट्ट की फोटो, कहा-मैं नहीं जानता कौन हैं?
फिरोजशाह कोटला अब कहलाएगा अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम, DDCA का बड़ा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...