होम /न्यूज /खेल /PAK vs ENG: मोईन अली को लाहौर का खाना पसंद नहीं आया, कराची पर कही दिलचस्प बात

PAK vs ENG: मोईन अली को लाहौर का खाना पसंद नहीं आया, कराची पर कही दिलचस्प बात

PAK vs ENG: मोईन अली की अगुवाई में इंग्लैंड ने पाकिस्तान से टी20 सीरीज जीती. (AFP)

PAK vs ENG: मोईन अली की अगुवाई में इंग्लैंड ने पाकिस्तान से टी20 सीरीज जीती. (AFP)

Pakistan vs England: मोईन अली की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को उसी की सरमजीं पर 4-3 से टी20 सीरीज में मात ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. इंग्लैंड की टीम ने सात टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 67 रनों के बड़े अंतर से हराया. इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाया. पाकिस्तान की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान ने 47 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 78 रनों की पारी खेली. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं, पूरी सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले हैरी ब्रूक को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला. ब्रूक ने आखिरी मुकाबले में भी 46 रनों की नाबाद पारी खेली.

इस मुकाबले में मोईन अली को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने एक ओवर में पांच रन दिए. स्टार ऑलराउंडर को विकेट नहीं मिला. इस सीरीज के 7 मैच सिर्फ दो वेन्यू पर ही खेले गए. पहले चार मुकाबले कराची में हुए तो आखिरी तीन लाहौर में. अली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में लाहौर और कराची की तुलना पर दिलचस्प बयान दिया. अली ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में सीरीज जीत के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि लाहौर के खाने से वह थोड़े निराश हुए. उन्होंने कहा कि कराची का भोजन बेहतर था.

PAK vs ENG: इंग्लैंड को सातवें टी20 में 67 रनों से मिली जीत, सीरीज पर 4-3 से किया कब्जा

इंग्लैंड की टीम ने 17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर कोई सीरीज खेला है. इस सीरीज से पहले सुरक्षा इंतजाम पर व्यापक बहस भी हुई. हालांकि, मोईन अ्ली ने पूरी सीरीज के दौरान सुरक्षा इंतजामों पर संतोष जताया. उन्होंने कहा कि हमारे सोच से ज्यादा सिक्यूरिटी थी. हमारी देखभाल भी अच्छी तरह हुई है. अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद इंग्लैंड की टीम दोबारा पाकिस्तान के दौरे पर आएगी.

इंग्लैंड की टीम दिसंबर में पाकिस्तान में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होगी. इस दौरे पर पहला टेस्ट रावलपिंडी में 1 दिसंबर से आयोजित होगा. 3 मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 9 से 13 दिसंबर तक मुल्तान में होगा जबकि तीसरा टेस्ट मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में 17 से 21 दिसंबर तक खेला जाएगा.

Tags: England, Karachi, Lahore, Moeen ali, Pakistan, Pakistan vs England

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें