CSK के कप्तान धोनी के मुरीद हुए मोईन अली, कहा-खेल सुधारने में मदद करते हैं

इस साल आईपीएल में CSK की ओर से खेलने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली (Moeen Ali) ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि धोनी हर मुश्किल परिस्थिति में खिलाड़ी के साथ खड़े रहते हैं. यही एक महान कप्तान के गुण हैं. (CSK Twitter)

इस साल आईपीएल में CSK की ओर से खेलने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली (Moeen Ali) ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि धोनी हर मुश्किल परिस्थिति में खिलाड़ी के साथ खड़े रहते हैं. यही एक महान कप्तान के गुण हैं. (CSK Twitter)

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तारीफ करते हुए कहा है कि वो खिलाड़ियों को अपना खेल सुधारने में मदद करते हैं. इसलिए हर खिलाड़ी उनकी कप्तानी में खेलना चाहता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 3:58 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तारीफ की है. उन्होंने बुधवार को कहा कि ज्यादातर क्रिकेटर उनकी कप्तानी में खेलना चाहते हैं. क्योंकि धोनी उनके खेल को सुधारने में मदद करते हैं. मोईन ने सीएसके की ऑफिशियल वेबसाइट से चर्चा के दौरान यह बात कही. इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर ने कहा कि मैंने धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले कई खिलाड़ियों से बात की है और उन्होंने मुझे बताया है कि वो कैसे आपके खेल में सुधार करते हैं. मेरा मानना है कि महान कप्तान ऐसा ही करते हैं.

मोईन ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि यही वजह है कि हर खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता है. वो खराब हालात में भी खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरते हैं. यह रोमांचक है. मोईन खुद भी धोनी की कप्तानी में खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी टीम के पास ऐसे कोच और कप्तान का होना अहम है, जो मुश्किल परिस्थिति में भी शांत रहते हैं. इससे खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव नहीं पड़ता है. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐसा कप्तान है.

CSK ने इस साल दो ऑफ स्पिनर टीम से जोड़े

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से स्पिनर को तरजीह देती आ रही है. इस बार नीलामी से पहले टीम ने हरभजन सिंह जैसे दिग्गज स्पिनर को रिलीज किया गया था. इसके बाद से ऐसे कयास लग रहे थे कि धोनी ऑक्शन में किसी ऑफ स्पिनर को खरीदने पर जोर देंगे और हुआ भी ऐसा ही. टीम ने इंग्लैंड के बॉलिंग ऑलराउंडर मोईन अली और कृष्णापा गौतम को खरीदा. ये दोनों गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी टीम के काम आ सकते हैं.
सीएसके पहले पांच मैच मुंबई में खेलेगी

चेन्नई ने इस साल के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. धोनी खुद भी नेट्स पर पसीना बहा रहे हैं. कुछ दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के नेट्स का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें धोनी बड़े-बड़े छक्के लगाते नजर आए थे. उनके अलावा अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रितुराज गायकवाड़ भी जमकर मेहनत कर रहे हैं. टीम 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करेगी. ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. चेन्नई अपने पहले पांच मैच इसी मैदान पर ही खेलेगी. ये मैदान छोटा है. इसलिए बल्लेबाज नेट्स में बड़े शॉट्स लगाने पर ज्यादा दे रहे हैं.

इसे भी देखें, कप्तान बनने के बाद ऋषभ पंत का पहला वीडियो, जमकर पसीना बहाते आए नजर



पिछले सीजन में सीएसके प्लेऑफ में नहीं पहुंचीं थी

आईपीएल का पिछला सीजन चेन्नई के लिए निराशाजनक रहा था. टीम पहली बार प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी. धोनी की टीम पिछले सीजन में 7वें स्थान पर रही थी. ऐसे में इस बार टीम उस नाकामी के दाग को धोना चाहेगी.

Chennai Super Kings Full Squad: महेंद्र सिंह धोनी, रुतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, सैम कर्रन, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर, फाफ डुप्लेसी, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, मिचेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, नारायण जगदीशन, केएल आसिफ, लुंगी एनगिडी, साई किशोर, मोइन अली, कृष्णप्पा गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम हरिशंकर रेड्डी, के भगत वर्मा, के हरि निशांत.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज