लाइव टीवी

टेस्ट कॉन्ट्रेक्ट न मिलने पर मोईन अली ने उठाया बड़ा कदम, क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट से लेंगे ब्रेक

News18Hindi
Updated: September 21, 2019, 3:33 PM IST
टेस्ट कॉन्ट्रेक्ट न मिलने पर मोईन अली ने उठाया बड़ा कदम, क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट से लेंगे ब्रेक
टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद वह न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे

मोईन अली (Moeen Ali) को भले ही टेस्ट कॉन्ट्रेक्ट न मिला हो, लेकिन वह वनडे कॉन्ट्रेक्ट को बचाने में सफल रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 3:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड क्रिकेट बाेर्ड के केंद्रीय टेस्ट अनुबंध से बाहर होने के बाद स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने  क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेने का फैसला कर लिया है. इसका मतलब वह न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका दौरे पर इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए एशेज टेस्ट सीरीज में मोईन अली पहले टेस्ट के बाद से ही टीम से बाहर हो गए थे. मेजबान इंग्लैंड ने पहला टेस्ट गंवा दिया था. क्रिकइंफाे से बात करते हुए मोईन अली (Moeen Ali)  ने कहा कि काफी व्यस्त समर शेड्यूल के बाद वह खुद की बैटरी को वापस से रीचार्ज करने का मौका चाहते थे. उन्होंने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट से थोड़ा सा ब्रेक लेना चाहते हैं.

मोईन (Moeen Ali) ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं. वह पांच साल से इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं और यह काफी मुश्किल है. उन्हें इससे ब्रेक मिला और इसके बाद देखेंगे कि क्या करना है. इस इंग्लिश बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लिया है, लेकिन वह भविष्य के लिए टेस्ट टीम से बाहर नहीं हुए हैं.

मोईन ने संन्यास नहीं सिर्फ ब्रेक लिया
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने दोहराया कि मोईन अली (Moeen Ali) टेस्ट क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं. वह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट से थोड़ा सा ब्रेक चाहते हैं.

Moeen Ali, cricket, sports news मोईन अली, क्रिकेट
मोईन अली सीमित ओवर्स के क्रिकेट में अपना कॉन्ट्रेक्ट बचाने में सफल रहे


मोईन (Moeen Ali) के लिए यह साल काफी मुश्किलों वाला रहा. पहले दो टेस्ट मैच के बाद जैक लीच के लिए टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवा बैठे थे. जाइल्स ने कहा कि सिर्फ मोईन अली के लिए ही नहीं, बल्कि सभी के लिए गर्मियों का सीजन काफी चुनौतीपूर्ण रहा. पहले वर्ल्ड कप और फिर इसके कुछ दिन बाद ही एशेज सीरीज हुई. जिससे शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से खिलाड़ी प्रभावित हुए. मोईन (Moeen Ali) ने भले ही टेस्ट अनुबंध गंवा दिया हो, लेकिन वह सीमित क्रिकेट के अनुबंध को बचाने में सफल रहे.

भारत आ रहे थे साउथ अफ्रीकी कप्तान, मगर फ्लाइट में...
Loading...

 तीन साल में सिर्फ 3 छक्‍के लगा पाए थे गेल, सालभर बाद जड़ा था पहला छक्का

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 12:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...