होम /न्यूज /खेल /

मोईन अली और लिविंगस्टोन ने मिलकर 9 छक्के सहित 100 रन बटोरे, टीम को लगातार तीसरी जीत भी दिलाई

मोईन अली और लिविंगस्टोन ने मिलकर 9 छक्के सहित 100 रन बटोरे, टीम को लगातार तीसरी जीत भी दिलाई

The Hundred 2022: मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन दोनों ने अर्धशतक लगाया. (The Hundred Twitter)

The Hundred 2022: मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन दोनों ने अर्धशतक लगाया. (The Hundred Twitter)

The Hundred 2022: मोईन अली (Moeen Ali) ने द हंड्रेड के एक मुकाबले में गेंद और बल्ले से जोरदार प्रदर्शन किया. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर बर्मिंघम फोनेक्स ने ट्रेंट रॉकेट्स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की.

लंदन. मोईन अली (Moeen Ali) और लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) का शानदार प्रदर्शन जारी है. दोनों के दम पर द हंड्रेड (The Hundred 2022) के एक मुकाबले में बर्मिंघम फोनेक्स ने ट्रेंट राकेट्स के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. यह टीम की लगातार तीसरी जीत भी है. मैच में ट्रेंट राकेट्स ने पहले खेलते हुए 100 गेंद पर 6 विकेट पर 145 रन बनाए. जवाब में बर्मिंघम ने 14 गेंद शेष रहते लक्ष्य को 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. माेईन और लिविंगस्टोन दोनों ने अर्धशतक लगाया. इतनी ही नहीं दोनों ने 9 छक्के सहित 13 बाउंड्री भी लगाई.

मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बर्मिंघम फोनेक्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 25 रन पर दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए. विल स्मिड एक और माइल्स हेमंड 20 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन ने 85 रन की बड़ी साझेदारी करके टीम को जीत की पटरी पर ले आए. मोईन 28 गेंद पर 52 रन बनाकर आउट हुए. स्ट्राइक रेट 186 का रहा. 3 चौके और 5 छक्के लगाए. यानी 42 रन तो उन्होंने सिर्फ बाउंड्री से बटोर लिए.

लिविंगस्टोन अंत तक डटे रहे
लियाम लिविंगस्टोन अर्धशतक लगाकर अंत तक आउट नहीं हुए. उन्होंने 32 गेंद पर 51 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 159 का रहा. एक चौका और 4 छक्का लगाया. उन्होंने चौथे विकेट के लिए मैथ्यू वेड के साथ 39 रन की नाबाद साझेदारी भी की. वेड 10 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट नहीं हुए. एक चौका और एक छक्का लगाया. ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से लुक वुड ने 17 रन देकर 3 विकेट लिए. अन्य 5 गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके.

RCB के तिहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी ने मचाया कोहराम, 175 के स्ट्राइक से कूटे रन और जीत दिलाई

इससे पहले ट्रेंट रॉकेट्स को टॉस हारकर पहले खेलने का मौका मिला. लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 53 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि टीम 100 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकेगी. लेकिन कप्तान लुईस जॉर्जी ने 22 गेंद पर नाबाद 35 और डेनियन सैम्स ने 25 गेंद में नाबाद 55 रन बनाकर स्कोर को 145 रन तक पहुंचाया. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 92 रन की नाबाद साझेदारी की. जॉर्जी ने 2 चौके और 2 छक्के जबकि सैम्स ने 5 चौके और 3 छक्के जड़े. बेनी हॉवेल ने 3 विकेट लिए. इसके अलावा मोईन को भी एक विकेट मिला.

Tags: Daniel Sams, England, Liam Livingstone, Moeen ali, The Hundred

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर