टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सभी बल्लेबाजों को किया बोल्ड!

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 11:53 AM IST
टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सभी बल्लेबाजों को किया बोल्ड!
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने एसेक्स (Essexs) के लिए खेलते हुए केंट (Kent) के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में एक पारी में चार विकेट लिए. उन्होंने सभी चारों बल्लेबाजों को बोल्ड आउट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 11:53 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. हालांकि वे सीमित ओवर के प्रारूप में खेलते रहेंगे. उनके इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी क्योंकि कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने कहा था कि आमिर के पास अभी काफी उम्र बची है और वे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर अच्छा उदाहरण पेश नहीं कर रहे हैं. अब मोहम्मद आमिर के लंबे प्रारूप में किए गए प्रदर्शन ने एक बार फिर आलोचकों की राय की पुष्टि कर दी है.

दरअसल, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर फिलहाल इंग्लैंड (England) में काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में खेल रहे हैं. वे एसेक्स (Essex) टीम का हिस्सा हैं, जो फिलहाल केंट (Kent) के खिलाफ चार दिवसीय मुकाबले में मैदान में हैं. इस मैच के पहले दिन केंट की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. मोहम्मद आमिर ने शुरुआत में ही उसे जोरदार झटका दिया और उसके ओपनर क्राउली को पांच रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया.

मोहम्मद आमिर यहीं नहीं रुके, उन्होंने केंट के शीर्ष स्कोरर ड्रमंड को भी बोल्ड आउट किया. इस बल्लेबाज ने 55 रन बनाए. आमिर ने इस पारी में कुल चार विकेट लिए. इन दोनों के अलावा उन्होंने रोबिंसन को 35 और रेनेर को 5 रन पर आउट किया. मोहम्मद आमिर की  गेंदबाजी की खास बात ये रही कि उन्होंने अपने सभी चार विकेट विपक्षी बल्लेबाजों को बोल्ड आउट कर हासिल किए. मोहम्मद आमिर के अलावा टीम के दूसरे गेंदबाज सैमुअल कुक ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

cricket, pakistan cricket board, pcb, pakistan cricket team, mohammad amir,
मोहम्मद आमिर सीमित ओवर प्रारूप में खेलते रहेंगे. (फाइल फोटो)


एसेक्स के गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद केंट की पूरी टीम 226 रनों पर सिमट गई. जवाब में एसेक्स ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट खोकर 32 रन बना लिए हैं. ओपनर ब्राउनी के रूप में उसका एकमात्र विकेट गिरा. उन्होंने 6 रन बनाए. टीम के लिए एलिस्टर कुक 8 और वेस्टी 10 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं.

स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए जाने के बाद सजा काटकर वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 22.7 की औसत से 258 विकेट लिए हैं. 2010 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट और मोहम्मद आसिफ भी दोषी पाए गए थे, लेकिन उन्हें दोबारा राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने का मौका नहीं दिया गया. आमिर को जब सजा हुई थी तब वे 18 साल के ही थे. उन्हें स्पॉट फिक्सिंग में पांच साल की सजा सुनाई गई थी.

बड़ी खबर : केन विलियमसन और अकिला धनंजय का गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया
Loading...

स्मिथ की हूटिंग करने पर इंग्लिश फैंस पर बरसे ऑस्ट्रेलियाई पीएम, बोले- दर्शकाें ने एशेज को कर दिया बदनाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...