मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड की नागरिकता के लिए दिया आवेदन, पाकिस्तान को कोसा

मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड की नागरिकता के लिए दिया आवेदन (PC- मोहम्मद आमिर इंस्टाग्राम)

मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड की नागरिकता के लिए दिया आवेदन (PC- मोहम्मद आमिर इंस्टाग्राम)

मोहम्मद आमिर (Mohammed Amir) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद से ही इंग्लैंड में रह रहे हैं और अब उन्होंने वहां की नागरिकता के लिए आवेदन भी दे दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पाकिस्तान हमेशा के लिए छोड़ने का मन बना लिया है. मोहम्मद आमिर ने गुरुवार को इंग्लैंड की नागरिकता के लिए आवेदन (Mohammad Amir has applied for England citizenship) दे दिया है. मोहम्मद आमिर को अगर इंग्लैंड की नागरिकता मिल जाती है तो उनके लिए क्रिकेट के कई रास्ते खुल जाएंगे. इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट के अलावा वो दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में भी खेल पाएंगे.

बता दें मोहम्मद आमिर ने जब से संन्यास लिया है वो परिवार समेत इंग्लैंड में ही रह रहे हैं और उन्होंने एक इंटरव्यू में भारतीय क्रिकेट की बढ़ाई की. साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट चयनकर्ताओं की नीतियों पर जमकर सवाल खड़े किये.

भारत-इंग्लैंड से कुछ सीखे पाकिस्तान-आमिर

पाक पैशन. कॉम को दिये इंटरव्यू में मोहम्मद आमिर ने कहा कि पाकिस्तान में युवा खिलाड़ियों को बेहद ही कम अनुभव पर ही इंटरनेशनल डेब्यू कराया जा रहा है. आमिर ने कहा कि पाकिस्तानी चयनकर्ताओं को दूसरी मजबूत टीमों से कुछ सीखना चाहिए. आमिर ने कहा, 'भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को देखिए, वो किस तरह के खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में ला रहे हैं. उनके खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के लिए बिलकुल तैयार हैं. वो इसलिए क्योंकि उन्होंने जूनियर और घरेलू स्तर पर काफी क्रिकेट खेला है. जब उनका चयन होता है तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना टैलेंट दिखाते हैं. जो कुछ उन्होंने घरेलू क्रिकेट से सीखा होता है उसका प्रदर्शन वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करते हैं.'
IPL 2021: डेविड वॉर्नर के साथ हुए व्यवहार पर भड़के गावस्कर, बोले- कोचों के साथ ऐसा क्यों नहीं होता?

आमिर ने कहा, 'पाकिस्तान में इस वक्त ये हो रहा है कि खिलाड़ी सोच रहे हैं कि वो राष्ट्रीय कोच से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए सीखेंगे.' आमिर ने कहा, 'आप भारत के लिए इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और क्रुणाल पंड्या को देखिए. वो इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए बिलकुल तैयार दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने जब डेब्यू किया तो लगा ही नहीं कि उन्हें टीम के कोच से ज्यादा मदद की जरूरत है. उन्होंने काफी समय तक घरेलू क्रिकेट खेला है और आईपीएल के आने से उन्हें काफी मदद मिली है.' बता दें मोहम्मद आमिर को अगर इंग्लैंड की नागरिकता मिल जाती है तो वो आईपीएल में खेल पाएंगे क्योंकि फिर वो पाकिस्तानी नागरिक नहीं रहेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज