पाकिस्‍तान को आतंकी मुल्‍क मानते हैं मोहम्‍मद आमिर? इस ट्वीट पर फंसे

मोहम्‍मद आमिर के टेस्‍ट क्रिकेट छोड़ने के बाद ब्रिटेन में बसने की खबरें हैं.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 3:26 PM IST
पाकिस्‍तान को आतंकी मुल्‍क मानते हैं मोहम्‍मद आमिर? इस ट्वीट पर फंसे
मोहम्‍मद आमिर.
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 3:26 PM IST
पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने पिछले दिनों टेस्‍ट क्रिकेट छोड़ने का ऐलान किया था. अब एक बार फिर से विवादों में फंस सकते हैं. उन्‍होंने ट्विटर पर पाकिस्‍तान को लेकर किए गए एक विवादित ट्वीट को लाइक किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर अलग ही तरह की बहस शुरू हो गई. बहुत से लोगों ने ट्वीट में लिखी बात को आमिर के पाकिस्‍तान छोड़कर ब्रिटेन में बसने के फैसले की वजह बताया. दरअसल पाकिस्‍तान के पत्रकार साज सादिक ने लिखा था कि मोहम्‍मद आमिर के ब्रिटिश पासपोर्ट के लिए अप्लाई करने को बड़ा मसला क्‍यों बनाया जा रहा है. वह अप्‍लाई कर सकता है और इसका मतलब यह नहीं है कि वह पाकिस्‍तान के लिए खेलना छोड़ देंगे.

इस ट्वीट पर अभिषेक बिंदल नाम के एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि वह आतंकी देश को छोड़ना चाहता है.'

mohammad amir, mohammad amir pakistan, mohammad amir test cricket, pakistan terrorism, मोहम्‍मद आमिर, मोहम्‍मद आमिर टेस्‍ट क्रिकेट, मोहम्‍मद आमिर विवाद
मोहम्‍मद आमिर ने इस ट्वीट को लाइक किया था.


इस ट्वीट को मोहम्‍मद आमिर ने लाइक किया था. वे इस ट्वीट को लाइक करने वाले पहले 5 यूजर में से एक थे. हालांकि मामला बिगड़ने के बाद उन्‍होंने इसे अनलाइक कर दिया.

बता दें कि खबरों के मुता‌बिक, आमिर अब पाकिस्तान के लिए खेलना नहीं चाहते और उन्होंने ब्रिटेन की नागरिकता के लिए आवेदन किया है. पाकिस्तान के अखबार द ट्रिब्यून के मुताबिक, उन्होंने स्पाउज़ वीजा (जो पत्नी की नागरिकता के आधार पर दी जाती है) के लिए आवेदन किया है. शुरुआत में यह वीजा 30 माह का होता है, लेकिन बाद में अगर वह वीजाधारक सभी तय मानकों पर खरा उतरता है तो उसे स्‍थायी नागरिकता और ब्रिटिश पासपोर्ट भी मिल जाता है.

पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाज ब्रिटेन में घर खरीदने की भी तैयारी कर रहा है. आमिर ने 2016 में ब्रिटिश नागरिक नरगिस से शादी की थी.  खबरों की मानें तो साथी खिलाड़ियों ‌को भी इसकी जानकारी है कि आमिर  न तो पाकिस्तान में रहना चाहते ‌हैं और न ही इस टीम में खेलना चाहते हैं. वह अपना आगे का भविष्य ब्रिटेन में ही देख रहे हैं.

धोनी ने बताई शादी की असली जरूरत, देखें Video 
Loading...

युवराज ने की पाकिस्तानी गेंदबाज की धुनाई, दिलाई जबर्दस्त जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 7:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...