• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पाक गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट में वापसी का ऐलान कर चौंकाया, क्या मिस्बाह-यूनिस हैं वजह

पाक गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट में वापसी का ऐलान कर चौंकाया, क्या मिस्बाह-यूनिस हैं वजह

मिस्बाह और वकार के पद छोड़ने के बाद मोहम्मद आमिर ने किया वापसी का ऐलान (Mohammad Amir/Twitter)

मिस्बाह और वकार के पद छोड़ने के बाद मोहम्मद आमिर ने किया वापसी का ऐलान (Mohammad Amir/Twitter)

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रबंधन के साथ टकराव को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई लेने के अपने फैसले को वापस ले लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रबंधन के साथ टकराव को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई लेने के अपने फैसले को वापस ले लिया है. आमिर ने यह यह घोषणा पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) के बाहर होने के बाद की. इन दोनों से ही आमिर के मतभेद थे. मिस्बाह और यूनिस ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान होने के बाद अपने-अपने पदों से हटने का फैसला लिया.

    डेली पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों के पद छोड़ने के बाद आमिर ने एक मीडिया हाउस को बताया कि वह टीम के लिए उपलब्ध हैं. इस साल जनवरी में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने घोषणा की थी कि अगर कोई नया प्रबंधन होता है तो वह खुद को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए उपलब्ध कराएंगे. आमिर ने ट्विटर पर लिखा था, ”मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पाकिस्तान के लिए तभी उपलब्ध रहूंगा, जब यह प्रबंधन चला जाएगा.” इसके साथ ही उन्होंने सभी से अपील की कि ‘सिर्फ अपनी कहानी बेचने के लिए’ वह फर्जी खबरें ना चलाएं.

    T20 World Cup: 13 रन बनाने वाला बल्लेबाज खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप! पाक को 40 साल के खिलाड़ी पर भरोसा

    इससे पहले दिसंबर में एक इंटरव्यू में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने घोषणा की थी कि वह मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस सहित शीर्ष प्रबंधन के साथ असहमति के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई ले रहे हैं. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की कि वे आमिर के फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए उपलब्ध नहीं माना जाएगा.

    दूसरी ओर, मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनिस ने आमिर के आरोपों का खंडन किया था, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने आमिर को व्यक्तिगत रूप से निशाना नहीं बनाया. उन्होंने कहा था कि प्रदर्शन के आधार पर उन्हें आराम दिया गया था. बता दें कि मोहम्मद आमिर ने 28 साल की उम्र में ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. तब दिग्गजों ने उनके इस फैसले की काफी आलोचना की थी. उन पर फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए ऐसा करने के आरोप भी लगे थे, लेकिन कुछ वक्त बाद इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने संन्यास की असल वजह का खुलासा किया था.

    T20 World Cup 2021: भारतीय टीम के लिए ‘सिरदर्द’ बने स्पिनर, सलेक्टर्स के साथ माथापच्ची करेंगे विराट कोहली

    आमिर ने पाकिस्तान के लिए 11 साल लंबे करियर में 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मुकाबले खेले. इसमें उन्होंने कुल 259 विकेट लिए. खेल के कई दिग्गजों को लगता है कि उनका करियर और लंबा हो सकता था. अगर स्पॉट फिक्सिंग के कारण उनके करियर के अहम पांच साल बर्बाद न होते. आमिर पर 2010 में इंग्लैंड दौरे पर स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर आईसीसी ने पांच साल का बैन लगाया था. हालांकि, बाद में इसे कम कर दिया गया था. आमिर ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट और वनडे मैच 2019 में खेला था. जबकि, पाकिस्तान के लिए आखिरी टी20 मैच उन्होंने अगस्त 2020 में खेला था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज